INDEPENDENCE DAY SPL : लाल परेड मैदान में CM शिवराज ने फहराया तिरंगा, दिया ‘जय मध्य प्रदेश’ का नारा

8/15/2018 11:21:22 AM

भोपाल : देश आज आजादी के रंग में सराबोर है। मध्य प्रदेश में भी देश का 72वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इसकी शुरूआत सीएम शिवराज ने भोपाल के लाल परेड मैदान में तिरंगा फहराने से की। इस दौरान उन्होंने परेड की सलामी ली प्रदेश वासियों को संबोधित करते हुए ‘जय मध्य प्रदेश’ का नारा दिया।

PunjabKesari

सीएम शिवराज ने अपने संबोधन में कई अहम मुद्दों को जनता के साथ सांझा किया। उन्होंने इस दौरान विपक्षी पार्टियों का नाम लिए बिना उनपर हमला बोला। सीएम ने अपने भाषण के दौरान व्यापम घोटाले पर सफाई देते हुए कहा कि दूसरे राज्यों के मुकाबले मध्य प्रदेश में ज्यादा गड़बड़ी है।

सीेएम ने कहा कि देश को आजादी दिलाने के लिए जिन लोगों ने शहादत दी, अपना सर्वस्व लुटाया, उन्हें श्रद्धांजलि, उन्हीं के बलिदान का परिणाम है कि हम आजाद हुए।

PunjabKesari

मध्य प्रदेश में विकास पर उन्होंने कहा कि राज्य हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है। अब इस राज्य के माथे से बीमारु होने का कलंक मिट चुका है। उन्होंने कहा कि न्यू इंडिया के साथ न्यू एमपी बनाना है। किसानों की आय दोगुनी करने की कोशिश करने की बात उन्होंने की।

PunjabKesari

इस बीच सीएम शिवराज ने खुद अपनी पीठ थपथपाते हुए कहा कि उन्होंने सिस्टम को साफ कर दिया है। अपने भाषण के बाद उन्होंने प्रदेश के पुलिस अधिकारियों को उनकी वीरता के लिए सम्मान देते हुए वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया।

वहीं, इससे पहले सीएम शिवराज ने ट्वीट कर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने ट्वीटर कर लिखा... ‘आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। देश की आज़ादी के लिए शहीद, सर्वस्व न्योछावर करने वाले और इसके निर्माण के लिए जीवन होम करने वाली विभूतियों को बारम्बार नमन। आइये, संकल्प लें कि हम सभी मातृभूमि के लिए सत्य, निष्ठा और लगन से कर्तव्यों का निर्वहन करते रहेंगे।


एक अन्य ट्वीट में सीएम शिवराज ने कहा कि सामाजिक भेदभाव को मिटाकर, नारी शक्ति को सम्मान देकर और गरीबों का कल्याण करके ही हम समृद्ध मध्यप्रदेश और नए भारत के निर्माण का लक्ष्य प्राप्त कर सकेंगे। आप सभी से निवेदन है कि अपनी मातृभूमि के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News