CM शिवराज ने मिंटो हाल से वर्चुअली 1584 संरचनाओं का लोकार्पण किया, कई पंचायतों के सरपंचों से की बात

10/11/2020 11:43:46 AM

भोपाल (इजहार हसन खान): CM शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 106 करोड़ 4 लाख रुपये लागत से बनाई गई 1584 संरचनाओं का रविवार को मिंटो हाल में आयोजित कार्यक्रम से वर्चुअल लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री शिवराज ने इसी कार्यक्रम में कुछ जिलों के पंचायत प्रधानों से गांवों से संबंधित विभिन्न मामलों पर चर्चा भी की। कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव भी मौजूद थे। इस दौरान सीएम ने भोपाल की बैरसिया जनपद पंचायत के इजगिरी गांव के सरपंच प्रेम दयाल मीणा से भी बात की और उनसे गांव में बने सामुदायिक भवन, मनरेगा मजदूरी, प्रवासी मजदूरों और पक्के घरों के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिस पर सरपंच प्रेम दयाल ने सीएम का धन्यवाद किया और उन्हें बताया कि उनकी पंचायत में सीएम ने चहुमुखी विकास किया है। इस दौरान सरपंच के साथ बैरसिया विधायक विष्णु खत्री भी मौजूद थे।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Minto Hall, Shivraj Singh Chauhan, BJP, Congress, virtual meeting

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने ग्रामीण अंचल में अधोसंरचना विकास के साथ रोजगार की उपलब्धता के उद्देश्य से यह निर्माण कार्य कोरोना आपदा के दौरान प्रारंभ किये। कुल106 करोड़ 4 लाख रूपये लागत से बनाई गई इन 1584 सर्व-सुविधा युक्त संरचनाओं में 44 करोड़ 21 लाख की लागत से 318 ग्राम पंचायत भवन, 34 करोड़ 6 लाख की लागत से 262 सामुदायिक भवन तथा 27 करोड़ 59 लाख रुपये की लागत से 1004 सामुदायिक स्वच्छता परिसर शामिल हैं।


उल्लेखनीय है कि यह सभी संरचनायें प्रदेश के विधान सभा उप निर्वाचन से अलग 33 जिलों की हैं। जिन जिलों में उप निर्वाचन हैं, वहां के निर्माण कार्य इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हैं। सीएम शिवराज ने लोकार्पण के दौरान कुछ जिलों में पंचायत प्रधानों से चर्चा की। वर्चुअल कार्यक्रम में जिलों के विभागीय अधिकारी तथा जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News