CM शिवराज का गरीबों को नए साल का तोहफा, करोड़ों की लागत से बनने वाले आवासों का किया भूमिपूजन

12/18/2022 4:31:30 PM

भोपाल(विवान तिवारी) : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को और ज्यादा तेजी से विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को शहर के नीलबढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में 215 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। सीएम  सुबह करीब साढ़े ग्‍यारह बजे पहुंचकर कन्यापूजन किया उसके बाद भूमिपूजन कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया। 

बता दे की इस कार्यक्रम में स्‍थानीय विधायक रामेश्‍वर शर्मा, महापौर मालती राय के साथ-साथ जिला प्रशासन व नगर निगम प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान वहां पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज का दिन इतिहास में दर्ज होगा।

PunjabKesari

• जो गुंडागर्दी और दादागिरी करते थे उन्हें दिग्विजय सिंह खाद पानी देते थे: सीएम

सौगातों के दौरान सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने दिग्विजय सिंह पर सीधा वार करते हुए कहा कि वो लोग जो सरकारी जमीनों पर कब्जा करते थे, जो जनता का हक मारते थे, जो गुंडागर्दी एवं दादागिरी करते थे। कांग्रेस व दिग्विजय सिंह ऐसे लोगों को खाद-पानी देते थे। हमने पूरे प्रदेश में 21 हजार एकड़ जमीन छुड़ाई है। कलखेड़ा, तहसील हुजूर में यह 40 एकड़ जमीन भू-माफिया के अतिक्रमण से जिला प्रशासन ने मुक्त कराई थी।

PunjabKesari

इसका बाजार मूल्य लगभग 100 करोड़ रुपये है। गुंडागर्दी, दादागीरी करके जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों से 21 हजार एकड़ जमीन मुक्त कराकर हम उस पर गरीबों के लिए मकान बनाने का कार्य कर रहे हैं। सज्जनों के लिए मैं फूल से भी कोमल, लेकिन दुर्जनों के लिए वज्र से भी कठोर हूं।

PunjabKesari

• राजधानी को 215 करोड़ और गरीबों को आवास की सौगात

राजधानी भोपाल और गरीबों को सौगात देते हुए सीएम शिवराज ने भोपाल के नीलबड़ में 215 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन किया इसके साथ ही 91 करोड़ की केरवा ग्रामीण पेय जल परियोजना, 64 करोड़ की विभिन्न सड़क जैसे कई अन्य सौगातें दी।

 बता दे की राजधानी में गरीबों के आवास के लिए सीएम शिवराज ने भूमि पूजन किया। जल्द ही भोपाल नगर निगम के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत गरीब एवं आवासहीन लोगों के लिए लगभग 60 करोड़ की लागत से घर बनाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News