mandsuar पहुंचे cm शिवराज सिंह चौहान, मेडिकल कॉलेज का किया भूमिपूजन, शिवलिंग के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में दी आहुति

5/8/2022 7:13:09 PM

मंदसौर (प्रीत शर्मा): रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने मंदसौर का दौरा किया। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने लोकार्पण और भूमि पूजन के कार्यक्रमों में शिरकत की। इसके साथ ही मंदसौर में मेडिकल कॉलेज के भूमिपूजन के अवसर पर मंच से मातृत्व दिवस (Mother's Day 2022) को लेकर महिला सशक्तिकरण की बातें भी कहीं।

PunjabKesari

इसके साथ ही सीएम शिवराज ने भगवान पशुपतिनाथ (Lord Pashupatinath) में स्थापित हुए सहस्त्र शिवलिंग के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में भी सहभागिता की। यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने मंदिर में चल रहे हवन में आहुति दी।जिसके बाद सहस्त्र शिवलिंग के दर्शन कर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सहस्त्र शिवलिंग के दर्शन भी किए। इसके साथ ही मंदिर में स्थापित हुए 37 क्विंटल वजनी महाघंटे का लोकार्पण भी सीएम ने किया। सीएम शिवराज ने इस दौरान कई बार घंटे को बजाकर भी देखा।

सीएम ने खुद को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा कि हम बहुत सौभाग्यशाली है कि हमें नमामि महादेव का पूजन करने का अवसर मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर शहर और नगर का गौरव दिवस मनाया जा रहा है। मंदसौर का गौरव दिवस (mandsaur pride day) भी 8 दिसंबर को मनाया जाएगा। इसके साथ ही सीएम ने कहा की सरकार और समाज मिलकर मंदसौर कैसे आगे बढ़े, इस दिशा में संकल्प लेकर कदम उठाएंगे। आखिर में सीएम ने भगवान पशुपतिनाथ (Lord Pashupatinath) के आगे शीश झुकाकर सुख समृद्धि की कामना भी की है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News