इंदौर के अस्पतालों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने की बैठक, अस्पतालों के प्रतिनिधि रहे मौजूद..

Saturday, Aug 31, 2024-06:00 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुए रेप और मर्डर केस के बाद मध्यप्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है, मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी,शासकीय कार्यालय और अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने में जुट गए हैं, आज कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता के द्वारा स्मार्ट सिटी के कार्यालय में एक अहम् बैठक आयोजित की गई, बैठक में निजी और शासकीय अस्पतालों के डॉक्टर और प्रबंधन समिति के सदस्य शामिल हुए, कलेक्टर आशीष सिंह ने बैठक के माध्यम से 100 बेड से अधिक के अस्पतालों में सुरक्षा को लेकर माकूल इंतजाम करने के निर्देश दिए है।

PunjabKesariकलेक्टर आशीष सिंह ने साफ़ किया है की बड़े अस्पताल में मरीजों के साथ आने वाली भीड़ को नियंत्रित किया जाए, इसके आलावा अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा कर्मियों की संख्या को बढाया जाए,जबकि अस्पताल के स्टाफ पर भी नजर रखी जाए,साथ ही अस्पताल में होने वाले विवाद से निपटने और इसका निराकरण के लिए सभी अस्पतालों में अलग से कमिटी बानाई जाए। 

PunjabKesariइसके अलावा ये भी तय किया जाए की विवाद की स्थिति ना बने। बैठक के माध्यम से सभी अस्पताल से जुड़े लोगों ने अपने-अपने सुझाव और समस्या को भी सामने रखा है।फिलहाल बैठक में सुरक्षा को लेकर तय की गई गाइडलाइन को जल्द ही अमल में लाने का प्रयास किया जाएगा, ताकि इन दिनों अस्पताल में तेजी से बढ़ रही अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लग सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News