कोरोना संकट: CM शिवराज ने की जन सहयोग की अपील, बोले- सक्षम लोग बढ़ाएं मदद का हाथ

3/26/2020 6:58:18 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए देशव्यापी लॉकडाउन में अब आम लोगों से मदद लेने का फैसला किया है। सरकार ने सक्षम लोगों से मुख्यमंत्री सहायता कोष में मदद देने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये संकट का समय है, ऐसे में कोरोना संक्रमण से पैदा हुए हालात से निपटने के लिए जन सहयोग की जरूरत है। सक्षम लोगों से मिली छोटी सी मदद भी कोरोना संकट में जरूरतमंदों की सहायता के लिए बड़ा सहयोग कर सकती है। उन्होंने ये भी भरोसा दिलाया कि सरकार अपने स्तर पर सभी तरह के जरूरी इंतजाम कर रही है और वो अपनी जिम्मेदारी को शत प्रतिशत तरीके से निभाएगी।

वहीं मुख्यमंत्री सहायता कोष में सहायता राशि देने के लिए एक अकाउंट नंबर भी जारी किया गया जो 10078152483 है. इस अकाउंट का IFSC कोड SBIN0001056 है। इस एकाउंट नंबर पर ऑनलाइन पेमेंट, चेक या नकद देकर सहायता राशि जमा करवाई जा सकती है।

मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना संकट से निपटने के लिए कई तरह के सामाजिक सुरक्षा और सहयोग की घोषणा की है। इन घोषणाओं में जरूरतमंदों को पेंशन, दिहाड़ी मजदूरों और हर रोज कमाने खाने वालों को भोजन और धन की सहायता देना शामिल है। इतने बड़े पैमाने पर मदद देने के लिए सरकार ने अब लोगों से भी सहयोग लेने का फैसला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News