MP में कोरोना वायरस की दहशत, इंदौर के MY अस्पताल में दो मरीज भर्ती

2/1/2020 11:10:45 AM

इंदौर(गौरव कंछल): चीन में फैले कोरोना वायरस ने धीरे-धीरे देश के कई राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है। मध्य प्रदेश में इसके संदिग्ध मरीज सबसे पहले उज्जैन, फिर ग्वालियर और अब इंदौर में देखने को मिले हैं। हालांकि अब तक किसी में भी कोरोना वायरस के होने की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन एहतियात के तौर पर कहीं भी कोई ऐसा मामला सामने आता है तो स्वास्थ्य विभाग तुरंत कार्रवाई करते हुए मरीज की जांच करवा रहा है। हाल ही में चीन से भारत लौटे दो मरीज इंदौर के एमवाय अस्पताल में भर्ती हुए हैं।
PunjabKesari

एमवाय अस्पताल के अधीक्षक पीएस ठाकुर ने बताया कि इंदौर की एक युवती और खरगोन का युवक चायना से लौटे थे। एहतियात के तौर पर एमवाय अस्पताल में चेस्ट डिपार्टमेंट में भर्ती किया गया है। दोनो की जांच के लिए फ्लाइट से सेम्पल पूना भेजे जाएंगे, जिसकी रिपोर्ट शाम तक आने की संभावना है। खरगोन का लड़का चायना के निंग चेन और इंदौर की लड़की चायना के वोहान में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे।


सीएम कमलनाथ ने भी ट्वीट करते हुए प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण के संक्रमण को लेकर चिंतित ना हो। प्रदेश सरकार ने इससे बचाव व रोकथाम को लेकर व्यापक दिशा-निर्देश पूर्व में ही जारी किये हुए है। हमने प्रदेश के सभी अस्पतालों में इसको लेकर विशेष इंतज़ाम करने के निर्देश जारी किये है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News