सुमेर सिंह सोलंकी के नामांकन पर संकट, रंजना बघेल हो सकती है राज्यसभा प्रत्याशी

3/14/2020 12:32:47 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश से बीजेपी राज्यसभा प्रत्याशी डॉक्टर सुमेर सिंह सोलंकी का नामांकन पत्र रद्द हो सकता है। पार्टी ने उनकी जगह तीसरे प्रत्याशी के रूप में पूर्व मंत्री रंजना बघेल का नाम से नामांकन दाखिल कराया है। इसकी सीधे तौर पर साफ मतलब है कि यदि सोलंकी की नामाकंन रद्द होता है तो रंजना पटेल बघेल पार्टी की तरफ से प्रत्याशी होंगी। 

PunjabKesari

नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख से ठीक एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी ने उच्च शिक्षा विभाग में सरकारी सेवा में कार्यरत सहायक प्राध्यापक डॉ.सुमेर सिंह सोलंकी को बीजेपी ने राज्यसभा प्रत्याशी बनाया। लेकिन उनका इस्तीफा स्वीकार न होने के कारण पूर्व मंत्री रंजना बघेल से भी नामांकन जमा करवाया गया है। इस सूरत में रंजना बघेल को राज्यसभा भेजा जा सकता है। 

PunjabKesari

सुमेर सिंह सोलंकी शासकीय सेवा में होने के कारण अपना इस्तीफा राज्य सरकार को भेज चुके हैं लेकिन राजपत्रित पद पर कार्यरत होने के कारण सोलंकी का इस्तीफा राज्य सरकार यानी उच्च शिक्षा मंत्री के अनुमोदन से ही स्वीकार किया जा सकता है।  बताया जा रहा है कि उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी इन दिनों बेंगलुरु पुलिस की अभद्रता से बहुत नाराज हैं। संभावना है कि 16 मार्च तक इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ तो सोलंकी का नामांकन रद्द भी हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News