श्री महाकालेश्वर मंदिर में भक्त ने अर्पित किया डायमंड जड़ित मुकुट, बाबा महाकाल ने तिरुपति बालाजी स्वरूप में दर्शन दिए

5/10/2024 3:23:49 PM

उज्जैन (विशाल सिंह): विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में भगवान महाकाल को एक भक्त ने अमेरिकन डायमंड का मुकुट भेंट किया। खास बात यह कि भक्त ने यह मुकुट अपने हाथों से तैयार किया है। गुरुवार को भक्त ने अमेरिकन डायमंड का मुकुट और श्रृंगार सामग्री बाबा महाकाल को अर्पित की। महाकाल को यह अमेरिकन मुकुट पहनाकर और श्रृंगार धारण करवाकर श्री वैंकटेश्वर स्वरूप में तैयार किया गया।

PunjabKesari

धार के निवासी कृष्णा वर्मा ने गुरुवार को अमेरिकन डायमंड से तैयार किया गया मुकुट और श्रृंगार सामग्री मंदिर में अर्पित की। मंदिर प्रशासन की ओर से सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल और सहायक प्रशासनिक अधिकारी आरके तिवारी ने मुकुट व श्रृंगार सामग्री प्राप्त करने के बाद कृष्णा वर्मा को दुपट्टा और प्रसाद भेंटकर सम्मान किया। संध्या श्रृंगार के पश्चात बाबा महाकाल को आकर्षक मुकुट और श्रृंगार सामग्री अर्पित कर भगवान वैंकेटेश्वर के स्वरूप में श्रृंगारित किया गया।

PunjabKesari

दानदाता कृष्ण वर्मा ने बताया कि वे भगवान महाकाल के भक्त हैं और स्वयं ही बाबा महाकाल के लिए कई प्रकार की श्रृंगार सामग्री राजवीर सोनी निवासी इंदौर के साथ मिलकर तैयार करते हैं। इस बार उन्होंने अमेरिकन डायमंड से करीब एक महीने में भगवान वैंकटेश्वर की तरह मुकुट और श्रृंगार सामग्री तैयार की है। आज उन्होंने आकाश, राजेश शर्मा गुरू की प्रेरणा से भगवान महाकाल को अर्पित किया है। मुकुट में इस्तेमाल सामग्री की लागत करीब 25 हजार रूपए से अधिक रही है। वर्मा इससे पहले भी बाबा महाकाल को डायमंड के नेत्र, शेषनाग, त्रिपुंड, बिल्व पत्र आदि अर्पित कर चुके हैं। वर्मा का कहना है कि वे केवल भगवान के लिए ही श्रृंगार की सामग्री तैयार करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News