दिवाली की रात हैंडमेड बम धमाके से गूंजी राजधानी, 5 घायल, कई कारों के कांच फूटे

10/29/2019 2:38:03 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): तलैया इलाके में दीपावली की रात करीब ढाई बजे हुए एक तेज बम विस्फोट में पांच युवक गंभीर रूप से घायल हो गए, और पास में खड़ी एक कार के कांच फूट गए। घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जांच के दौरान पता चला कि घायल युवक रात को पटाखे चला रहे थे। देर रात उन्होंने एक साथ कई पटाखों का बारूद निकालकर एक बाक्स में एकत्र किया और फिर उसके अंदर बड़ी मात्रा में पटाखे भर दिए। जैसे ही इस बाक्स में आग लगाई गई, वैसे ही वह तेज धमाके के साथ फट गया। आवाज इतनी तेज थी कि काफी दूर तक सुनाई पड़ी और आसपास के मकानों की खिड़कियां तक हिल गईं। पुलिस ने इस मामले में बम फोड़ने वाले पांचों युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, Talaiya area, handmade bomb blasts, broken glass of car, five injured, police, case registered, hospital

पुलिस के मुताबिक रविवार की रात करीब ढाई बजे सूचना मिली कि इतवारा इलाके में बड़ा बम धमाका हुआ है, जिसमें कुचबंदिया समाज के चार-पांच लोग घायल हो गए हैं। यह सूचना मिलते ही ड्यूटी पर तैनात एसआई अंसारुल हक फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। इस बीच वहां डायल 100 और चार्ली पर तैनात जवानों के साथ ही मंगलवारा थाना प्रभारी संदीप पवार भी पहुंच गए। घटना में घायल हुए युवकों को तुरंत ही इलाज के लिए निजी अस्पताल पहुंचाया गया। बम के बारूद से निकली चिंगारियों के कारण पांच युवक बुरी तरह से झुलस गए थे। इसके साथ ही पास ही खड़ी एक कार के कांच फूट गए थे। धमाके की आवाज सुनकर आसपास रहने वाले लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए थे, जिन्हें पुलिस ने समझाईश देकर रवाना किया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, Talaiya area, handmade bomb blasts, broken glass of car, five injured, police, case registered, hospital

मामले को लेकर SI अंसारुल हक ने बताया कि कुचबंदिया समाच के पांच लड़के विवेक कुचबंदिया, बिरमा कुचबंदिया, गौरव कुचबंदिया, अखिलेश कुचबंदिया और मुकुल कुचबंदिया रात को दीवाली के पटाखे फोड़ रहे थे। दीवाली मनाने के बाद देर रात आसपास के लोग घरों के अंदर चले गए, जबकि यह पांचों युवक तिलक मार्केट स्थित कलारी के पास ही मौजूद रहे। रात को उन्होंने बाजार से बड़ी मात्रा में खरीदे गए सुतली बम, लहसुन बम का बारूद निकाल लिया। इसके बाद बारूद को एक पुट्ठे के डिब्बे के अंदर रखा और ऊपर से उसे बाकी पटाखों से भर दिया। इस प्रकार एक साथ काफी बारूद डिब्बे के अंदर रखा और आग लगा दी। रात करीब ढाई बजे जैसे ही इक डिब्बे में आग लगाई, वैसे ही वह जोरदार विस्फोट के साथ फट गया। इससे मौके पर मौजूद पांचों युवक गंभीर रूप से झुलस गए और पास ही खड़ी मुकेश कुचबंदिया की कार के कांच फूट गए। पांचों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News