DRDO के डायरेक्टर सुधीर मिश्रा ने कहा, अगली बार जरुर कामयाब होगा 'चंद्रयान-2'

9/8/2019 3:40:32 PM

जबलपुर: डीआरडीओ के डायरेक्टर सुधीर मिश्रा ने चंद्रयान-2 को लेकर कहा कि चांद के इतना पास पहुंच जाना यह किसी सफलता से कम नहीं है। चंद्रयान-2 का चंद्रमा की सतह पर पहुंचने से पहले ही संपर्क टूटने पर मिश्रा ने कहा दुख तो हो रहा है लेकिन हमारे वैज्ञानिकों ने कमियों को ढूंढ लिया है। अगली बार यह मिशन जरुर कामायाब होगा। जबलपुर के रहने वाले डॉक्टर सुधीर कुमार मिश्रा आज अपने मॉडल स्कूल पहुंचे थे।

PunjabKesari

असफलताओं से सीखना ज़रूरी
डीआरडीओ और ब्रम्होस एयरोस्पेस के डायरेक्टर डॉक्टर सुधीर मिश्रा ने पूर्व राष्ट्रपति और मिसाईलमैन डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम का किस्सा सुनाते हुए कहा कि वो भी एसएलवी की लॉन्चिंग में फेल हो गए थे, लेकिन वह निराश नहीं हुए। उन्होंने असफलताओं से सीखा और फिर देश को मिसाईल की दुनिया में एक से बढ़कर एक सफलताएं दिलाईं।

देश में शांति बने रहें, अपने बनाए हथियारों की जरुरत ना पड़े
बता दें कि डॉ मिश्रा दुनिया में सबसे तेज गति वाली ब्रम्होस मिसाईल के ब्रम्होस एयरोस्पेस के डायेक्टर भी हैं। उन्होंने कहा कि आज हमारा देश जमीन, समुद्र और आकाश तीनों से ब्रम्होस मिसाईल दागने में सक्षम है, जिसकी एक्यूरेसी देश के लिए फक्र की बात है लेकिन डीआरडीओ चाहता है कि देश में शांति बनी रहे और उसे अपने बनाए हथियार इस्तेमाल करने की कभी जरुरत ना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News