भोपाल में 3 बड़ी गुटखा कंपनियों पर EOW का छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी और मिलावट का खुलासा

1/10/2020 12:55:25 PM

भोपाल: ईओडब्ल्यू की टीम ने भोपाल के गोविंदपुरा में सी-सेक्टर के 3 गुटखा फैक्ट्रियों बड़ी छापेमार कार्रवाई की है। प्रारंभिक जांच में करोड़ों रुपए के टैक्स की हेराफेरी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सीएम कमलनाथ की माफिया के खिलाफ हो रही कार्रवाई के तहत यह छापेमारी की गई है। इलाके में छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, ईओडब्ल्यू की टीम ने अरुण मिश्रा के नेतृत्व में सुबह साढ़े 4 बजे यह कार्रवाई शुरु की। टीम ने राजश्री, कमलापसंद और ब्लैक लेबल गुटखा कंपनियों के ठिकानों पर छापे मारे। इस कार्रवाई के दौरान EOW के साथ खाद्य विभाग, जीएसटी, श्रम विभाग और बिजली विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। छापे के दौरान कारखानों में बाल श्रम और करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी का मामला सामने आया है और जांच में 100 करोड़ से अधिक का स्टॉक मिला है। वही मौके पर जो मशीनें लगाई गई है उन मशीनों से कई गुना ज्यादा उत्पादन किया जा रहा है। भारी मात्रा में गुटखा मिलावटी सामग्री मिली है। बिजली कंपनी भी बिजली की खपत के अनुसार अनुमान लगा रही है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि ईओडब्लू इस छापेमारी की कई महिनों से तैयारी कर रही थी। अब सीएम कमलनाथ सहमति से जांच एजेंसी ने ये कार्यवाही की।शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत यह कार्यवाही की गई है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News