ढोंगी कथावाचक! कथा कराने के नाम पर महिलाओं से ऐंठे 25 लाख रूपये, पुलिस ने गुजरात से किया गिरफ्तार

5/18/2022 3:56:32 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर की द्वारकापुरी थाना पुलिस ने एक ऐसे ढोंगी कथावाचक को पकड़ा है जो शहर की तीन हजार से अधिक महिलाओं को चुना लगाकर उनसे कथा के नाम पर 25 लाख रुपए से अधिक ठगे थे। कथावाचक से पुलिस पूछताछ में जुटी है। जिसमे कई खुलासे होने की उम्मीद हैं। इंदौर की द्वारकापुरी थाना पुलिस ने एक ऐसे कथावाचक ठग को गिरफ्तार किया है, जिसने महिलाओं से कथा करने के नाम पर 25 लाख रुपये से अधिक की ठगी कर फरार हो गया था।

PunjabKesari

हरिद्वार में कथा कराने के नाम पर लिये थे लाखों रुपये 

पुलिस के हत्थे आए कथवाचक का नाम प्रभु महाराज उर्फ अजीत सिंह चौहान (Prabhu Maharaj alias Ajit Singh Chauhan) निवासी ग्राम पोटादा जिला भावनगर गुजरात है। इसने फरवरी 2021 में इंदौर के सूर्यदेव नगर में एक कथा का आयोजन किया था। जिसमें उसने घोषणा की थी कि वह जल्दी ही एक और कथा हरिद्वार में कराएगा। जिसके बाद हजारों महिलाओं ने 1000 से लेकर 5000 तक की राशि कथा में आने जाने के किराए तथा वहां रूकने एवं खाने के खर्च के लिए जमा कराई थी। जिसमें 25 लाख से अधिक रुपये एकत्र हुए थे। 

PunjabKesari

ढोंगी कथावाचक के पास से मिले पुलिस को लाखों रुपये  

लेकिन बाद में कोरोना के कारण लॉकडाउन लग गया और कथा नहीं हो पाई। तब महिलाओं ने प्रभु महाराज से अपने पैसे वापस मांगे। ढोंगी बाबा पैसे देने में नाटक करने लगा। तब महिलाओं ने पुलिस की शरण ली। महिलाओं की शिकायत पर पुलिस ने ढोंगी कथावाचक को गुजरात से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लाखों रुपये बरामद किए है। फिलहाल  पूछताछ जारी है जिसमे कई खुलासे होने की उम्मीद है ।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News