पूर्व CM कमलनाथ ने मिशन 2023 का शहडोल से किया आगाज, आदिवासियों पर फोकस, भाजपा से मांगा 18 साल का हिसाब

11/7/2022 5:27:14 PM

शहडोल(अजय नामदेव): मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एमपी कांग्रेस ने आदिवासी वोटरों को साधने की तैयारी शुरू कर दी है। पूर्व सीएम ने गांधी चौक में विशाल जनसभा को संबोधित किया और शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की सरकार के पास सिर्फ पुलिस, प्रशासन और पैसा बचा है, कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह ने 20 हजार घोषणा की है। जहां नदी नहीं होती वहां भी पुल बनवाने की घोषणा कर देते हैं। शहर के शहडोल में विशाल जनसभा के जरिए कांग्रेस शहडोल के साथ ही अनूपपुर, उमरिया व डिंडोरी जिलों के आदिवासी वोटरों के बीच पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया। उन्होंने कहा कि 3 साल से तेंदूपत्ता का बोनस नहीं दिया गया। सरकार बनते ही आदिवासियों को तेंदूपत्ता का बोनस का वितरण किया जाएगा।

PunjabKesari

गांधी चौक में आयोजित आम सभा के मंच से पूर्व कमलनाथ ने भाजपा के 18 सालों का हिसाब गिनाते हुए, भाजपा को आड़े हाथों लेते शिवराज सिह चौहान से 11 माह बाद हिसाब लेने की बात कही। इसके साथ ही पीएम व सीएम कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 सालों में क्या काम किया है। उन 70 सालों में जिस स्कूल में पीएम पढ़े हैं उनका निर्माण कांग्रेस ने ही कराया था।

PunjabKesari

जिस आदिवासी वोट बैंक के बलबूते 2018 में कांग्रेस सत्ता में आई थी, उस वर्ग को साधने के लिए कांग्रेस शहडोल से अभियान शुरू करने जा रही है। शहडोल जिले के राजनीतिक समीकरण की बात करें, तो यह आदिवासी जिला है। यहां पर 3 विधानसभा सीटें हैं और तीनों सीटें आदिवासियों के लिए आरक्षित हैं। वर्तमान में तीनों ही विधानसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है। इन सीटों पर भाजपा का कब्जा कई वर्षों से लगातार बना हुआ है। आगामी चुनाव में कांग्रेस इन सीटों पर कब्जा करना चाहती है।

PunjabKesari

यही वजह है कि शहडोल में पार्टी संगठन को मजबूत करने पर भी ध्यान दे रही है। शहडोल के जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष गुप्ता का कहना है कि शहडोल निकाय चुनाव में कांग्रेस को ऐतिहासिक सफलता मिली है। हमारी कोशिश है कि अगले विस चुनाव में जिले की तीनों सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज करे। हम पीसीसी चीफ कमलनाथ के दौरे को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में जुटे हैं। उनके दौरे से शहडोल के साथ ही आसपास के जिलों में भी कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News