MP News: पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने बालाघाट पुलिस पर लगाए फर्जी एनकाउंटर के आरोप

Saturday, Jul 13, 2024-05:57 PM (IST)

भोपाल (विनीत पाठक): पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने बालाघाट पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शनिवार को भोपाल में पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि प्रमोशन पाने के लालच में बालाघाट पुलिस ने अब तक कई फ़र्ज़ी एनकाउंटर कर दिए हैं। दरअसल बीते 8 जुलाई को बालाघाट पुलिस की हॉकफोर्स ने 14 लाख के इनामी नक्सली को एनकाउंटर में मार गिराने का दावा किया था। 

पुलिस के मुताबिक बालाघाट जिले के कोठियाटोला के जंगल के मुठभेड़ में हार्डकोर नक्सली सोहन उर्फ उकास उर्फ आयुत को ढेर करने का दावा एंटी नक्सल हॉकफोर्स के एडीजी जयदीप प्रसाद ने किया था। इसके साथ ही पुलिस ने दावा किया था कि मारा गया नक्सली तीस वर्षीय सोहन आईईडी यानी विस्फोटक बनाने में एक्सपर्ट था। पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने बालाघाट पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस नक्सली को मारने का दावा पुलिस कर रही है वो जिंदा है।

PunjabKesari
उसकी जगह किसी बेकसूर को मौत के घाट उतारकर पुलिस ने झूठी वाहवाही लूटी रही है। मुंजारे ने कहा कि इस फ़र्ज़ी एनकाउंटर के मामले को लेकर वे हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं, साथ ही सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में पूरे एनकाउंटर की जांच की मांग भी मुंजारे ने की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News