उमरिया में पंजाब केसरी समूह द्वारा निशुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन, कई लोगों ने कराया चेकअप..

Sunday, Jul 07, 2024-06:36 PM (IST)

उमरिया। (केडी खान): मध्य प्रदेश के उमरिया जिले के संजय गांधी ताप विद्युत कॉलोनी परिसर में आज स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा जी की 9 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में MPEB कॉलोनी सहित आसपास के गांव के सैकड़ों लोग हेल्थ चेकअप कराने के लिए पहुंचे थे। निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे हुए मुख्य अभियंता संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र ने कहा कि पंजाब केसरी समूह की ओर से स्व. स्वदेश चौपड़ा जी की पुण्यतिथि के अवसर पर हर वर्ष स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाता है। सौभाग्य की बात यह है कि आज हमारे संजय गांधी ताप विद्युत गृह के कॉलोनी परिसर में स्थित चिकित्सालय में आज MPEB कॉलोनी सहित आसपास के दर्जनों गांवों के सैकड़ों लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई है।

PunjabKesari
मुख्य अभियंता संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र ने आगे कहा कि आयुर्वेद के माध्यम से इलाज की पद्धति हमारे देश में काफी प्राचीन है। जिस पद्धति से आज यहां हेल्थ चेकअप किया जा रहा है। इसका आपके शरीर पर कोई भी साइड इफेक्ट नहीं पड़ता है। आज इस स्वास्थ्य शिविर में मैंने भी अपना हेल्थ चेकअप कराया है मेरे स्वास्थ्य के बारे में जो विश्लेषण जांच के उपरांत दिया गया है उस से मैं काफी संतुष्ट हूं।PunjabKesari
वहीं जांच पद्धति के बारे में विशेष जानकारी देते हुए रीवा से आए हुए डॉक्टर डीके सिंह ने कहा MRI पद्धति और नाड़ी विज्ञान का यह संयुक्त स्वरूप है। इस जांच के द्वारा शरीर की कोशिकाओं के अंदर हाइड्रोजन आयन के मूवमेंट से गांव की चुंबकीय क्षेत्र में जो परिवर्तन आता है। इसके आधार पर शरीर का विश्लेषण किया जाता है। वहीं स्वास्थ्य शिविर में जांच करवाने पहुंचे लिए कॉलोनी वासियों के द्वारा पंजाब केसरी ग्रुप का धन्यवाद ज्ञापित किया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब केसरी के द्वारा समय-समय पर ऐसे स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाता है जो बहुत ही प्रशंसनीय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News