मध्य प्रदेश में गैंगस्टर विकास दुबे के आखिरी 20 घंटे, कानपुर में खत्म हुई जिंदगी की कहानी

7/10/2020 12:46:05 PM

उज्जैन: कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिस वालों की शहादत को अंजाम देने वाला गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार सुबह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। उसे गुरुवार को उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर में गिरफ्तार किया गया था। यूपी एसटीएफ की टीम उसे उज्जैन से ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर ले जा रही थी, लेकिन शहर से 17 किमी पहले बर्रा थाना क्षेत्र में काफिले की एक कार पलट गई। इस दौरान विकास ने पुलिस टीम से पिस्तौल छीनकर भागने की कोशिश की और जबावी कार्रवाई में उस पर फायरिंग की गई। इसके बाद उसे घायल अवस्था में अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

PunjabKesari

मध्य प्रदेश में बिताए आखिर पल
किसी ने सोचा भी न होगा कि जिस विकास दुबे की तलाश यूपी पुलिस को पिछले कई दिनों से थी वो मध्य प्रदेश महाकाल मंदिर के एक गार्ड द्वारा इतनी आसानी से पकड़ में आ जाएगा। विकास दुबे ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि वह बुधवार शाम को दिल्ली से अपने दाेस्त के साथ कार से उज्जैन पहुंचा था। हालांकि उसके दोस्त वापस लौट गए, लेकिन वह नागझिरी में अपने परिचित शराब व्यापारी के पास रुक गया।

PunjabKesari

नागझिरी में रातभर भर रुकने के बाद विकास सुबह जल्दी उठा। सेविंग की इसके बाद नहाकर बाबा महाकाल मंदिर में माथा टेकने की ओर निकल गया, सुबह 7 बजे मंदिर परिसर में दिखाई दिया। वहां विकास सुरेश नाम के दुकानदार की दुकान पर काला बैग लेकर पहुंचा। दुकान पर बैठे विजय और राज से उसने मंदिर जाने का रास्ता पूछा। उन दोनों युवकों ने विकास को पहचान लिया और सुरक्षाकर्मी और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद वह मंदिर परिसर में टहलता रहा। उसने पर्ची कटवाई, फोटो भी खिंचवाई। 8 बजकर 13 मिनट पर वह बाबा की शरण में पहुंचा, उसने बाबा महाकाल के दर्शन किए। करीब 5 मिनट बाद वह दर्शन कर बाहर निकला, सुरक्षाकर्मियों ने उसे पहचान लिया और गिरफ्तार कर लिया गया।
 

PunjabKesari

हालांकि हिस्ट्रीशीटर का एक वीडियो जिसमें उसे गिरफ्तारी का जरा भी खौफ नहीं था और वह चिल्ला रहा था कि मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला काफी वायरल हुआ। इसके बाद पुलिस उसे पहले महाकाल थाना, पुलिस कंट्रोल रूम, नरवर थाना और फिर पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पूछताछ के लिए ले जाया गया।

PunjabKesari

शाम 7 बजे के करीब यूपी पुलिस उसे लेकर रवाना हुई इस दौरान मध्य प्रदेश की पुलिस उसे बार्डर तक छोड़ने गई थी। जहां रात करीब साढ़े 12 बजे विकास दुबे को पुलिस गुना टोल नाके से लेकर गुजरी, इसके बाद उसने उसे बार्डर पर यूपी पुलिस को सौंप दिया गया। वहां से करीब 17 किमी दूर बर्रा थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह साढ़े 6 बजे काफिले की एक कार पलट गई जिसमें विकास बैठा था। इस दौरान उसने पुलिस टीम से पिस्टल छीनकर हमला करने की कोशिश की। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने उस पर फायरिंग की। विकास बुरी तरह से घायल हो गया उसे अस्पताल ले जाया गया। सुबह 7 बजकर 55 मिनट पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

the body of vikas dubey sent for post mortem forensic team


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News