Lok Sabha Election 2024 Phase-2 : मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर मतदान कल, जानिए किसका किससे है मुकाबला

4/25/2024 12:52:11 PM

भोपाल: पहले चरण की वोटिंग के बाद लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनावी शोर थम चुका है। कल 26 अप्रैल को मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा सीटों टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा और होशंगाबाद पर मतदान होगा। वोटिंग सुबह 7 से शुरू होकर शाम 6 बजे तक होनी है। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, इन सीटों पर मतदान को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है। इन 6 सीटों पर 80 उम्मीदवार का भाग्य लिखा जाएगा. 80 में 75 पुरुष उम्मीदवार, 4 महिला उम्मीदवार और एक थर्ड जेंडर उम्मीदवार हैं।

PunjabKesari

जानिए किसका किससे है मुकाबला...

खजुराहो: खजुराहो सीट पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को पार्टी ने मैदान में उतारा है इनके सामने इंडी गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी की सपा उम्मीदवार मीरा यादव को टिकट मिली थी, लेकिन उनका पर्चा रद्द होने से वीडी शर्मा को लगभग वॉकओवर मिल गया है। 
टीकमगढ़: टीकमगढ़ से BJP के डॉक्टर वीरेंद्र कुमार और कांग्रेस के पंकज अहिरवार के बीच आमने सामने का मुकाबला है। वहीं गठबंधन की वजह से सपा ने अपना प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा। वहीं बसपा ने दल्लूराम अहिरवार को टिकट दिया है।
दमोह : दमोह लोकसभा सीट पर भाजपा ने राहुल लोधी को मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने तरबर सिंह लोधी का सामने रखा है। यहां लोधी Vs लोधी का मुकाबला है। खास बात यह कि ये दोनों ही प्रत्याशी एक-एक बार MLA रह चुके हैं।
सतना: सतना लोकसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस ने दोनों ही पार्टियों ने उन्हीं उम्मीदवारों को टिकट दिया है जिनको विधानसभा चुनाव में उतारा गया था। यहां बसपा से नारायण त्रिपाठी, भाजपा से गणेश सिंह और कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।
रीवा: रीवा लोकसभा सीट की बात करें तो यहां मिश्रा Vs मिश्रा के बीच मुकाबला है। यहां बीजेपी के जनार्दन मिश्रा को दूसरी बार टिकट दिया गया है, जबकि बीजेपी की विधायक रहीं नीलम अभय मिश्रा को कांग्रेस ने लोकसभा के मैदान में उतारा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News