''मदर्स डे'' पर EC ने दिया माताओं को ये खास तोहफा

5/12/2019 3:18:09 PM

भोपाल: वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने इस बार व्यापक इंतजाम किए हैं। माताओं को मतदान केंद्र तक लाने के लिए इस बार झूलाघर भी बनाए गए, ताकि छोटे बच्चों को लेकर वो यहां आ सकें।

PunjabKesari

पोलिंग बूथों पर अस्थाई झूला घर बनाये गए
इस बार चुनाव आयोग ने अपने मतदाताओं के साथ-साथ दुधमुंहे और छोटे बच्चों का भी ख्याल रखा। ये वो बच्चे थे जिनकी वजह से कई बार माताएं मतदान करने नहीं आ पातीं। अगर संयुक्त परिवार नहीं है तो समस्या ये रहती है कि इतने छोटे बच्चों को छोड़कर वो कैसे मतदान के लिए आएं। पोलिंग बूथों पर अस्थाई झूला घर बनाये गए। इनमें मतदाता माताएं और मतदान कर्मी अपने बच्चों को छोड़ सकें। झूलाघर में खिलौने, बिस्किट, पानी और दूध का इंतजाम किया गया था। बच्चों की देखभाल के लिए महिला केयर टेकर भी तैनात की गयीं। 
 

PunjabKesari

चुनाव आयोग ने अधिकांश पोलिंग बूथों पर बच्चों के लिए अस्थायी झूला घर बनाया। इन झूला घर में बच्चों के खेलने के लिए खिलौने, बिस्किट, पानी और दूध का इंतजाम किया। इतना ही नहीं बच्चों का ध्यान रखने के लिए एक महिला केयरटेकर को भी तैनात किया गया है। ये व्यवस्था इसलिए की गई है कि कि यदि कोई दंपति बच्चों को लेकर आता है, तो वो अपने बच्चों को वोट डालने तक के लिए झूलाघर में बेफ्रिक होकर छोड़ दें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News