हनी ट्रैप में फंसा जवान, पाक को भेजता था खुफिया जानकारी

5/17/2019 12:36:26 PM

भोपाल: प्रदेश के महू में हनीट्रेप से जुड़ा एक मामला सामने आया है। जिसमें पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में महू से एक जवान को एटीएस ने हिरासत में लिया है। सेना का कहना है कि आरोपी सैनिक खूफिया सैन्य जानकारी पाकिस्तान को भेज रहा था। पुलिस जवान से पूछताछ कर रही है। 

PunjabKesari

इंडियन आर्मी में हनीट्रैप का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी पाकिस्तान लगातार फेक आईडी के जरिए भारतीय सुरक्षा तंत्र में घुसने की कोशिश कर रहा है। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत भी कई बार जवानों को इसको लेकर सावधान कर चुके हैं। सामने आए इस मामलें  में सेना के इस जवान को सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी और मिलिट्री इंटेलिजेंस से मिली जानकारी के बाद मध्य प्रदेश पुलिस की एटीएस टीम ने जासूसी के शक में हिरासत मेंं लिया है।

PunjabKesari

बता दें कि, पकड़ा गया जवान बिहार का रहने है। वह आर्मी की एक यूनिट में क्लर्क के पद पर तैनात था। उसे फेसबुक के जरिए महिला के संपर्क में आया। उस महिला ने जवान को अपने विश्वास में लेकर सेना से जुड़ी अहम जानकारी हासिल करने की कोशिश की है। भारतीय सेना की लोकेशन, मूवमेंट और एक्सरसाइज से जुड़ी जानकारी हासिल करने का लक्ष्य उस महिला को दिया गया था। जानकारी भेजने के लिए फेसबुक के अलावा वाट्सएप का भी उपयोग किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News