Narmadapuram के शुक्करवाड़ा में लगी आग, सैकड़ों एकड़ गेंहू की फसल जलकर खाक, लाखों का नुकासन

4/5/2022 12:53:24 PM

नर्मदापुरम (गजेन्द्र राजपूत): नर्मदापुरम (Narmadapuram) के माखनगर के शुक्करवाड़ा ग्राम में आग ने किसानों की 4 महीनों की खून पसीने से सींची कमाई जल (Fire in fields of four villages) गई। यह घटना उस समय हुई जब मुख्यमंत्री सहित जिले के सभी अधिकारी माखननगर बाबई में सोमवार को गौरव दिवस मनाया रहे थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (  Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) मंच से किसान, बेटी बचाओ, नशाबंदी सहित कई विषयों पर भाषण दे रहे थे। 

PunjabKesari

आग से लाखों का नुकसान 

उसी समय ब्लॉक के चार गांवों में शुक्करवाड़ा चीला, कड़ैया, घुड़ला के खेतों की खड़ी फसल में आग लग गई। आग तेजी से हवाओं के साथ फैल गई। देखते ही देखते आग चार गांव के खेतों में फैल गई। जिससे खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। किसान फसल को बचाने के लिए प्रशासन की राह देखते रहा। लेकिन कार्यक्रम के बाद ही प्रशासन (district administration) पहुंचा। शुक्करवाड़ा चीला, कड़ैया, घुड़ला गांव की करीब सैकड़ों एकड़ की गेहूं फसल सहित झाड़, पेड़ जल गए। वहीं अब किसान अपने मवेशियों के लिए हरे चारे का बंदोबस्त तक नहीं कर पा रहे हैं। 

बोरवेल मशीन भी जलकर खाक

हालांकि आग में कितना नुकसान हुआ है इसकी अभी तक अधिकृत पुष्टि नहीं हो पाई है। एसडीएम वंदना जाट (SDM Vandana Jat) से संपर्क किया। उन्होंने कहा कितना नुकसान हुआ, इसका आंकलन अभी नहीं हो पाया है। बोरवेल मशीन भी जलने की जानकारी सामने आई है। खेत में गेहूं फसल के साथ ही एक खेत में खड़ी बोरवेल मशीन (borewell machine) में भी आग लग गई। आग को बुझाने के लिए माखनगर के अलावा नर्मदापुरम, सोहागपुर तहसील की दमकलों को भी बुलाया गया था। शाम तक कई क्षेत्रों में आग पर काबू पाया जा चुका है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News