सिग्नल रोककर रेल में डकैती करता था अंतर्राज्यीय गिरोह

8/14/2018 11:35:57 AM

खंडवा : मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में शासकीय रेल पुलिस (जीआरपी) और रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) की संयुक्त टीम ने अंतर्राज्यीय डकैत गिरोह का पर्दाफाश किया है। मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के बदमाशों वाला ये गिरोह सिग्नल ब्रेक कर ट्रेन में डकैती करता था। गिरोह के सदस्य ट्रेन के जंगल में से गुजरने के दौरान ही उसे निशाना बनाते थे।
PunjabKesari
उप अधीक्षक रेल पुलिस अजय सेंगर ने बताया कि एक जुलाई को खंडवा के डोंगरगांव कोहदड़ के बीच हुई लूट की घटना में मुकदमा कायम होने के बाद मुखबिर की सूचना पर महाराष्ट्र के भुसावल के एक शातिर अपराधी को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की गई। उसने ट्रेनों में होने वाली डकैती की वारदात करना कबूल कर लिया। आरोपी से डकैती के माल सहित एक देशी पिस्टल भी जप्त किया गया। आरोपी की निशानदेही पर अन्य आरोपियों को गिरफ्त में लेकर अन्य मामलों में भी पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि ट्रेन जब जंगल से गुजरती थी उस वक्त गिरोह के दो साथी पटरी के पास लगे सिग्नल को सिक्के से शार्ट कर देते थे, जिससे ग्रीन सिग्नल रेड हो जाता और ट्रेन रुक जाती। उसके बाद बाकी साथी लूट को अंजाम देकर फरार हो जाते। सेंगर ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों का कोर्ट से पुलिस रिमांड मांगा जा रहा है। इनसे कड़ी पूछताछ में अन्य घटनाओं के बारे में भी सुराग मिल सकता है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News