झाबुआ उपचुनाव: पौने तीन लाख मतदाता करेंगे किसी एक भूरिया का चयन, 24 को आएंगे परिणाम

10/21/2019 8:55:23 AM

झाबुआ: मध्यप्रदेश के झाबुआ में उपचुनाव की जंग शुरू हो चुकी है जिसकी कमान अब जनता के हाथों में है। आज झाबुआ में पौने तीन लाख लोग वोट डालेंगे हैं, और यह तय करेंगे की इस सीट पर अब बीजेपी राज करेगी या कांग्रेस, चुनाव के शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए निर्वाचन आयोग ने कड़े इंतजाम किए हैं। आज इस विधानसभा सीट पर कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया और बीजेपी के भानु भूरिया की किस्मत दांव पर है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Jhabua by-election, Jhabua News, Congress, BJP, Kantilal Bhuria, Bhanu Bhuria, Election Commission, Elections begin

झाबुआ सीट पर हो रहे इस उपचुनाव को बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की साख वाला चुनाव बताया जा रहा है। क्योंकि अंतिम दिनों तक पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज और मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत तमाम पार्टियों के बड़े नेताओं ने अपने उम्मीदवार के लिए जमकर पसीना बहाया है। झाबुआ विधानसभा सीट में राणापुर, कल्याणपुर और अलीराजपुर के उदयगढ़ व बोरी इलाके भी शामिल हैं। इस बीच कुल 356 पोलिंग बूथ पर वोट डाले जाएंगे। यहां मतदाताओं संख्या 2 लाख 76 हजार है। जिसमें महिला वोटर 1 लाख 37 हजार 882, तो पुरुष वोटरों की संख्या 1 लाख 39 हजार है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Jhabua by-election, Jhabua News, Congress, BJP, Kantilal Bhuria, Bhanu Bhuria, Election Commission, Elections begin

बता दें कि झाबुआ उपचुनाव के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। यहां सुरक्षा व्यवस्था के लिए 3 हजार पुलिसकर्मी और केंद्रीय बल की 4 कंपनियां तैनात की गई हैं। पोलिंग बूथ पर वेब कास्टिंग और सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही है। हर मतदान केंद्र पर मोबाइल सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी के रूप में 100 मोबाइल दल मौजूद रहेंगे। जबकि 356 पोलिंग बूथ में से 61 केंद्र को संवेदनशील माना गया है। बताया जा रहा है कि झाबुआ उपचुनाव में मतदान केंद्रों की सुबह से ही मॉनिटरिंग की जाएगी। राजधानी भोपाल से चुनाव पर निगरानी होगी। वहीं चुनाव के परिणाम 24 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News