शिवराज के सवालों पर कमलनाथ का पलटवार- ''चिंता न करें कांग्रेस हर वादा पूरा करेगी''

1/11/2019 10:19:17 AM

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार की कर्जमाफी की घोषणा को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि दस दिन में कर्ज माफ़ी का वादा था, लेकिन 25 दिन बाद भी कारजमाफी की घोषणा अमल में नहीं आई। वहीं उन्होंने इसके बजट पर भी सवाल उठाए हैं। जिसके जवाब में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी पलटवार किया है।  पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा है कि 'जिसको लोग घोषणा वीर कहते है। जिनके कार्यकाल में की गई हजारों  घोषणाएं;आज भी अधूरी है, वो हमारी 22 दिन की सरकार को हमारी घोषणा याद दिला रहे है। कमलनाथ ने कहा शिवराज की मनोदशा हम समझ रहे है। सत्ता से हटने के ग़म से वे अभी तक उबर नहीं पा रहे है। अभी उन्हें विपक्ष में बैठे मात्र 22 दिन ही हुए है। अभी तो उन्हें वर्षों आराम करना है। उनकी हड़बड़ाहट व बेचैनी समझी जा सकती है।

PunjabKesari

चिंता ना करे, हमारी सरकार हर वादा पूरा करेगी। किसान हमारे साथ खड़ा है। हम पर उसे पूरा विश्वास है।उसे पता है कि जो हमने कहा है , वो पूरा ज़रूर करेंगे। 1 घंटे में ही क़र्ज़ माफ़ी के आदेश जारी कर दिए। फिर केसी वादाखिलाफ़ी ? सीएम ने कहा जिस शिवराज ने अपने 13 वर्षीय कार्यकाल में किसानो का एक ढेला का क़र्ज़ भी माफ़ नहीं किया। निरंतर किसानो की कर्ज़माफ़ी का उन्होंने व उनके मंत्रियो ने मज़ाक़ उड़ाया।


PunjabKesari

कर्ज़ माफ़ी से वे मुकरते रहे। वो आज किस मुंह से कर्ज़माफ़ी पर सवाल पूछ रहे है ? उन्हें क़र्ज़माफ़ी पर तो बात करने तक का भी हक़ नहीं है। ख़ुद कह रहे है कि राहुल जी ने घोषणा की थी कि सरकार बनते ही 10 दिन में किसानो की कर्ज़माफ़ी की घोषणा कर देंगे। हमने तो सरकार बनते ही 1 घंटे में ही कर्ज़ माफ़ी के आदेश जारी कर दिये। फिर केसी वादाखिलाफ़ी ? वो कह रहे है कि क़र्ज़ माफ़ी पर कोई अर्ज़ी , आवेदन मत लो। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि यूपी , महाराष्ट्र में भी कर्ज़ माफ़ी की घोषणा हुई है। वहां भी किसानो से आवेदन लिये गए। कब किसानो के खाते में राशि आयी, यह उनसे भी पूछ ले शिवराज। हर चीज़ की एक प्रक्रिया होती है। उसका पालन करना पड़ता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News