MP में अब ऐप बेस्ड कैब कैंसिल की तो भरना होगा 1000 रुपए जुर्माना!

8/11/2019 12:44:02 PM

भोपाल: देश भर में ऐप बेस्ड कैब का इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन कई बार कैब बुक करने के बाद भी इसे कैंसिल करने की खबरें भी सामने आती रहती हैं। जिसके चलते अब मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार मोबाइल फोन एप आधारित कैब सेवा संचालित करने वाली कंपनियों के लिये जल्द ही नए नियम लागू करने जा रही है। इस नियम के अनुसार अगर कोई व्यक्ति कैब कैंसिल करता है तो उसे एक हजार रुपए चार्ज देना होगा। आपको बता दें कि यह नियम इसी महीने लागू किया जा सकता है जिसमें किराए को भी रेग्यूलेट किया जाएगा।

PunjabKesari,. Madhya Pradesh News, Bhopal News, Kamal Nath Sarkar, Ola, Uber, cab booking, fine due to cancellation, app based cab

दरअसल कमलनाथ सरकार ने कैब कंपनियों को संचालित करने के लिए नियमों की रिपोर्ट तैयार की है। उन्होंने बताया कि इस रिपोर्ट को शासन की मंजूरी मिलने के बाद विधि विभाग से जोड़ा जाएगा और फिर विधि विभाग की स्वीकृति के बाद एक महीने में इसे जारी भी कर दिया जायेगा। बता दें कि प्रदेश के बड़े नगरों में ओला, उबर और एक अन्य कैब कंपनी अपनी सेवाएं दे रही हैं और कई बार कैब बुक करने वाले ग्राहकों को बुकिंग कैंसिल होने का सामना करना पड़ता है। इसीलिए सरकार ने यह नियम लाने की योजना बनाई है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News