कमलनाथ-नकुलनाथ अपने खर्चे पर लगवाएंगे शिवाजी की प्रतिमा, शिवराज बोले- धन का रौब जमाती है कांग्रेस

2/14/2020 10:08:03 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में नगर निगम द्वारा जेसीबी हटाए जाने को लेकर हंगामे के बाद कमलनाथ ने ऐलान किया है कि सौंसर में अब शिवाजी महाराज की प्रतिमा फिर से स्थापित की जाएगी। इतना ही नहीं छिंदवाड़ा से सांसद व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ अपने खर्चे पर शिवाजी की आदमकद प्रतिमा पूरे धूम धाम के साथ समारोहपूर्वक स्थापित कराएंगे। प्रतिमा स्थापित करने के लिए सीएम कमलनाथ ने नगरनिगम को अनुमति भी दे दी है।

 

दरअसल, छिंदवाड़ा के मोहगांव तिराहे से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को नगर निगम ने जेसीबी मशीन से हटा दिया था। इसके बाद प्रदेश भर में इसे लेकर तनाव शुरु हो गया था। शिवसेना समेत हिंदूवादी संगठनों ने चक्काजाम कर अपना विरोध दर्ज कराया था और नगर पालिका को ज्ञापन भी सौंपा।


इस कार्रवाई के बाद बैकफुट पर आई कमलनाथ सरकार ने गुरुवार को ऐलान किया कि छिंदवाड़ा सांसद अपने खर्चे पर शिवाजी की प्रतिमा पूरे सम्मान के साथ स्थापित कराएंगे। सीएम कमलनाथ ने मीडिया के रुबरु होते हुए कहा, 'छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्र के गौरव हैं। ऐसे गौरव, गरिमा और शौर्य के प्रतीक छत्रपति  शिवाजी की प्रतिमा स्थापना एक उत्सव के रूप मे होनी चाहिये, ना कि आधी रात मे चोरी छिपे से।'

PunjabKesari

शिवराज सिंह ने साधा निशाना
वहीं कांग्रेस के इस बयान के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कमलनाथ सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि पहले प्रतिमा को हटाया जाता है और फिर कहते हैं कि छत्रपति शिवाजी महाराज का पूतला वो अपने पैसों से बनवाएंगे और लगाएंगे! पहले अपमान करना फिर पैसों की पावर दिखाना ये कांग्रेसी प्रवृति है, प्रकृति है, संस्कृति है। उन्होंने अगले ट्वीट में कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज के भक्तों में इतनी ताक़त है की वो इस कार्य के लिए अपने दम पर धन जमा कर सकते है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News