चुनाव से पहले कमलनाथ का बड़ा दांव, बोले- सरकार आई, तो जातिगत मतगणना कराएंगे, BJP पर आरक्षण रद्द करवाने का आरोप

5/22/2023 1:55:52 PM

भोपाल (विवान तिवारी): पीसीसी में ओसीबी विभाग की बड़ी बैठक में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि हमारी सरकार आएगी तो जातिगत मतगणना (caste vote count) कराएंगे, क्योंकि जातिगत मतगणना सामाजिक न्याय की नींव है। कमलनाथ ने आगे कहा कि आज मध्य प्रदेश में ओबीसी (OBC) की 55% आबादी हैं, ओबीसी छोटी जातियां उपेक्षित महसूस करती हैं। आज हमें मध्य प्रदेश के भविष्य के बारे में सोचना होगा। 

ये हमारे धैर्य की परीक्षा है: कमलनाथ 

कमलनाथ ने कहा कि 27% आरक्षण के लिए कोर्ट में जाने के लिए भाजपा थी, जो व्यक्ति कोर्ट में गया था, वह वकील भाजपा का है और जबलपुर में है भाजपा की चाल थी। कांग्रेस की सरकार आयेगी हम जातिगत मतगणना कराएंगे। कमलनाथ ने शिवराज पर हमला बोलते हुए कहा कि वे घोषणा की मशीन हैं। 5 महीने बचे हैं, ये हमारे धैर्य की सबसे बड़ी परीक्षा है। पांच महीने बाद हम ऐसी सरकार देंगे जो युवाओं का भविष्य बनाएगी। 

PunjabKesari

सामाजिक न्याय की नींव है जातिगत मतगणना  

कमलनाथ ने ओबीसी वर्ग को साधने के लिए बड़ा दांव खेलते हुए कहा हमारी सरकार आएगी तो जातिगत मतगणना कराएंगे। उन्होंने मीडिया से कहा कि जातिगत मतगणना सामाजिक न्याय की नींव है, पिछड़ा वर्ग 55 प्रतिशत है यह हमें याद रखना है। 5 महीने बाद सामाजिक न्याय की प्राथमिकता वाली सरकार होगी। ओबीसी की छोटी जातियो के प्रतिनिधियों का भी अधयन्न करें, ओबीसी की छोटी जातियां उपेक्षित महसूस कर रही हैं। 

पिछले चुनाव में छोटी जातियों के कई नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़े और वोट ले गए थे। यही हाल SC वर्ग का भी है। हमने 27% आरक्षण हमने दिया, लेकिन कुछ लोग कोर्ट गए, बीजेपी के बड़े पद पर बैठे नेता उनके वकील थे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News