पाकिस्तान की जेल में बंद है खंडवा का राजू, जासूस साबित करने में जुटी ISI

8/12/2019 5:36:23 PM

खंडवा: मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के रहने वाले राजू को पाकिस्तानी पुलिस और आईएसआई भारत का जासूस साबित करने पूर जोर कोशिश कर रहा है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई राजू के खिलाफ फर्जी सबूत जुटाने में लगी हुई है। वहीं, बेटे को पाकिस्तान में गिरफ्तार होने की सूचना से राजू की मां की तबीयत खराब हो गई है।

PunjabKesari

बता दें कि, दिमागी तौर से कमजोर राजू को पाकिस्तान के पंजाब के डेरा गाजी खान से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान की मीडिया में उसे भारत का जासूस बताया जा रहा है। जबकि राजू के परिवार का दावा है कि राजू की दिमागी हालत ठीक नहीं है जिस वजह से वह गलती से सीमा पार पाकिस्तान चला गया था।

PunjabKesari

राजू खंडवा जिले के ईंधावड़ी गांव का रहने वाला है। राजू के छोटे भाई दिलीप ने बताया कि सादे कपड़ों में दो व्यक्ति हमारे पास आये थे। उन्होंने अपने मोबाइल पर मुझे तस्वीरें दिखाई। उसमें दिखाई दे रहा व्यक्ति मानसिक रुप से विक्षिप्त मेरा बड़ा भाई राजू है। दिलीप ने कहा कि राजू पिछले 15 सालों से मानसिक तौर पर बीमार हैं और उसके लिए एक दो माह तक घर नहीं लौटना आम बात थी।

PunjabKesari

परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं है। इसलिए वे राजू का इलाज नहीं करा पाएं। मानसिक बीमारी का इलाज करा पाये। उसने बताया कि पिता लक्ष्मण खेत मजदूर हैं और इससे ही उनके घर का बड़ी मुश्किल से गुजारा चलता है।

PunjabKesari

उसने बताया कि पांचवी कक्षा में फेल होने के बाद राजू ने स्कूल जाना बंद कर दिया और मानसिक बीमारी की हालत में वह घर के आसपास सड़क पर लोगों से खाने की चीजें मांगता था। परिवार वाले हैरान है कि बिना पैसे के राजू सरहद पार कैसे चला गया और पाकिस्तानी उसे जासूस क्यों समझ रहे हैं। वहीं राजू के पाकिस्तान जेल में होने की खबर से राजू की मां का रो रोकर बुरा हाल है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News