अम्बिकापुर में फिट काप फिट सिटी अभियान का शुभारंभ, सेहत को लेकर दिए टिप्स

5/29/2022 1:13:28 PM

जेपी एक्का (अम्बिकापुर): सरगुजा पुलिस (surguja police) के फिट काप, फिट सिटी अभियान (kit kaha fit city campaign 2022) का शुभारंभ की शुरुआत आज से शुरू की गई है। जिसमें पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों समेत आम लोगों को फिट रखने की अभिनव पहल है। दरअसल इसी कड़ी में आज गांधी स्टेडियम में सरगुजा पुलिस द्वारा फिट कॉप फिट सिटी अभियान के तहत मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक को मौका दिया गया था। इसके साथ ही पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी इस दौड़ में शामिल हुए।

PunjabKesari

शील्ड देकर सम्मानित हुए प्रतिभागी 

इस दौड़ का आयोजन गांधी स्टेडियम (gandhi stadium) से होते हुए संगम चौक, राम मंदिर, जय स्तंभ चौक, महामाया चौक, गुजरी चौक होते हुए गांधी स्टेडियम में समाप्त किया गया। जिसकी दूरी 5 किलोमीटर तय की गई थी। इस आयोजन में प्रथम और द्वितीय आने वाले प्रतिभागियों को शील्ड देकर पुलिस विभाग ने सम्मानित किया। इसमें बच्चे, नौजवान और बुजुर्ग कैटेगरी में विभाजित किया गया था।

फिटनेस लीडरशीप की पहल सरगुजा एसपी की देन  

सरगुजा रेंज के आईजी (surguja range IG) अजय कुमार ने कहा कि फिट कॉप फिट सिटी अभियान के तहत इसकी शुरुआत की गई है। इससे पुलिस विभाग के लिए मील का पत्थर साबित होगा। क्योंकि इस भागदौड़ की जिंदगी में पुलिस विभाग फिटनेस को लेकर ध्यान नहीं दे पाता है। इसके साथ ही आम लोग भी फिटनेस से अछूता रहते है। जिसको देखते हुए सरगुजा एसपी भावना गुप्ता की लीडरशीप में यह पहल की शुरुआत की गई है और आने वाले महीने से ट्रेनर के माध्यम से इसे जोड़ा जाएगा। इसमें पुलिस विभाग सहित आम लोगों के लिए भी खोला जाएगा। जिससे की फिटनेस को लेकर लोग जागरूक हो सके। पुलिस विभाग में भी इसका खासा असर देखने को मिलेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News