आदिवासी महिला सरपंच को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गितफ्तार, पति को बनाया सह आरोपी

Friday, Oct 25, 2024-01:09 PM (IST)

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर में लोकायुक्त ने 15 हजार की रिश्वत लेते हुए आदिवासी महिला सरपंच को गिरफ्तार किया है। इस मामले में लोकायुक्त ने उसके पति को सह आरोपी बनाया है। जिसपर कि कपिलधारा के कुएं की राशि भुगतान का 10 प्रतिशत कमीशन मांगा था।

मामला जिले के बमनोरा का है, जहां रामटौरिया सरपंच बबली आदिवासी और उसके पति सुनील द्वरा स्वीकृत कपिलधारा कुआं के भुगतान करने के एवज में जारी राशि का 10 प्रतिशत बतौर रिश्वत की मांग की गई थी।

आवेदक महेंद्र प्रताप लोधी के दादा के नाम पर कपिल धारा का कुआं स्वीकृत हुआ था जिसका 2 लाख 87 हजार रुपए के बिलों का भुगतान होना था। जिस पर रामटौरिया सरपंच बबली आदिवासी और उसके पति सुनील आदिवासी ने रिश्वत बतौर 10 प्रतिशत का कमीशन मांगा था। जिसकी आवेदक ने लोकायुक्त में शिकायत की थी। जहां लोकायुक्त की टीम ने रैकी कर महिला सरपंच को रेंज हाथों गिरफ्तार किया है। मामले में महिला सरपंच को आरोपी बनाते हुए उसके उसके पति को सह आरोपी बनाया है। उक्त लोकायुक्त की कार्यवाही बमनोरा में चल रही है। जहां लोकायुक्त सागर की टीम में निरीक्षक रोशनी जैन, पी एस बेन एवं लोकायुक्त स्टाफ मौके पर मौजूद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News