पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत पर बोले वित्त मंत्री, ''GST के दायरे में लाने पर जल्द होगा विचार''

9/8/2018 5:47:17 PM

दमोह: केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बयान का मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री ने जयंत मलैया ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पेट्रोलियम पदार्थों में जीएसटी लाने के लिए तैयार है, लेकिन इस पर होने वाले नुकसान की भरपाई का ख्याल केंद्र सरकार को रखना होगा।

दरअसल, धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रोलियम पदार्थों पर जीएसटी को लेकर कहा था कि अब समय आ गया है कि इसे जीएसटी के दायरे में ले आना चाहिए। इस पर सहमति जताते हुए मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने कहा कि प्रदेश सरकार तैयार है कि पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाया जाए। साथ ही आने वाली 29 तारीख को जीएसटी काउंसिल की बैठक है। बैठक में सभी राज्यों के वित्त मंत्री शामिल होंगे और इस बात पर विचार करेंगे।

PunjabKesari

बता दें कि कुछ महीने पहले तक देश में सबसे ज्यादा महंगा डीजल-पेट्रोल देने वाला राज्य मध्यप्रदेश था, लेकिन मलैया का कहना है कि जब से राज्य सरकार ने वैट घटाया है, तब से ये सस्ता हुआ है। उन्होनें कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाने से राज्यों को राजस्व की हानि होगी, जिस पर केंद्र सरकार को विचार करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News