एक महिला को मिला योजना का लाभ तो अन्य महिलाएं भी हुई लामबंद

6/29/2022 1:05:30 PM

जेपी एक्का (अंबिकापुर): सरगुजा जिले के बतौली विकासखंड के शांतिपारा में शासकीय जमीन पर अवैध कब्जे के खिलाफ ग्रामीण एकजुट हो गए हैं। पंचायत कुनकुरी की सैकड़ों महिलाएं कलेक्टर के पास शिकायत करने पहुंची। दरअसल सरगुजा जिले के सरमना गांव में मुख्यमंत्री जन चौपाल कार्यक्रम (cm jan chaupal program) का आयोजन किया गया था। इस दौरान पीड़ित परिवार ने सीएम से गुहार लगाई थी कि पिता की हत्या कर दी गई है। जिसके बाद परिवार असहाय हो गया है और यह परिवार ठेला चलाकर अपना परिवार चला रहे है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने पत्नी को हाईस्कूल में प्यून की नौकरी दी थी और दो बच्चों की शिक्षा का खर्च सरकार ने उठाने का निर्णय लिया था। 

PunjabKesari

पीड़िता की मनमानी के खिलाफ हुए ग्रामीण 

इसके साथ ही पांच डिसमिल जमीन घर बनाने की अनुमति दी थी। लेकिन इधर पीड़िता पर आरोप है कि उसने जिला प्रशासन द्वारा दी गई जमीन से अधिक जमीन पर घर बना रही हैं। जिसके खिलाफ अब ग्रामीण एकजुट हो गए हैं। महिलाएं आज सैकड़ों की संख्या में कलेक्टर से मिलने पहुंची। महिलाओं ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि बाहर के लोगों को यहां पर जमीन सहित नौकरी दी जा रही है। लेकिन ऐसी कई विधवा महिलाएं हैं, जिनको आज तक सरकारी लाभ नहीं मिला है। 

अन्य महिलाओँ को भी मिले योजना का लाभ: ग्रामीण 

ग्रामीणों की मांग है कि उन्हें भी देने नौकरी या शासकीय योजनाओं का लाभ दिया जाए। वही कलेक्टर संजीव कुमार झा ने कहा कि इसकी जांच के लिए एसडीएम को निर्देशित किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News