नगर पालिका का कचरा वाहन रेत चोरी करते पकड़ाया, नपा CMO बोले- नहीं है कोई जानकारी

10/21/2019 1:57:39 PM

सिवनी मालवा (शशांक मिश्रा): रविवार की सुबह नगर-पालिका का ट्रेक्टर सामान्य दिनों की तरह कचरा एकत्रित करने के लिए वाहन स्टैंड से निकला, लेकिन सुबह करीब 9.30 बजे बानापुरा में वार्ड 3 के पार्षद के पति व पूर्व भाजपा नेता नरेंद्र रघुवंशी ने उक्त ट्रेक्टर ट्राली को अवैध रेत ले जाते हुए होशंगाबाद-हरदा मुख्य मार्ग पर रोककर पुलिस को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ड्राइवर मांगीलाल कौशल से रायल्टी और अनुमति को लेकर पूछताछ की लेकिन पुलिस को जब संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं मिला तो रेत से भरी ट्रेक्टर ट्राली और ड्राइवर मांगीलाल कौशल को सिवनी-मालवा थाने लेकर आ गए।

PunjabKesari

थाने में लगी भीड़
नगर पालिका का कचरा वाहन रेत चोरी करते पकड़ाने की जानकारी लगते ही नगर पालिका सीएमओ विष्णुप्रसाद देवड़ा, राजस्व निरीक्षक दिनेश कुमार दुबे, स्वच्छता प्रभारी डॉ प्रशांत शर्मा सहित अन्य नगर पालिका कर्मचारी पुलिस थाने पहुंच गए। जहां सभी इस रेत चोरी के मामले की जानकारी लेते नजर आए।

बिना नंबर का ट्रेक्टर
नगर पालिका का जो ट्रेक्टर अवैध रूप से रेत चोरी करते पकड़ा गया। उस ट्रेक्टर पर कहीं भी कोई रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं लिखा था। नगर पालिका का यह बिना नंबर के ट्रेक्टर से रेत का अवैध परिवहन और चोरी करते पकड़ा गया। आखिर अवैध परिवहन का ये काम नगर पालिका में कैसे चल रहा था, यह बड़ा सवाल है।

पूर्व भाजपा नेता ने लगाया आरोप
वार्ड नं 3 की पार्षद दीपिका रघुवंशी के पति पूर्व भाजपा नेता नरेंद्र रघुवंशी ने नगर पालिका अध्यक्ष पति देवीदयाल यादव पर नगर पालिका के वाहन से रेत चोरी करवाने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि यह चोरी की रेत नगर पालिका अध्यक्ष के निर्माणाधीन भवन पर जा रहा था। सुबह से दो से तीन ट्रेक्टर चोरी की रेत उक्त भवन पर डाली गई थी, जिसकी वीडियो रिकार्डिंग और फोटो मेरे पास है। रेत चोरी के इस मामले में नगर पालिका अध्यक्ष पति देवीदयाल यादव पर भी रेत चोरी करवाने का मामला दर्ज होना चाहिए।

मुझे नहीं कोई जानकारी CMO...
नगर पालिका के कचरा वाहन से रेत चोरी के मामले में नगर पालिका सीएमओ विष्णुप्रसाद देवड़ा का कहना है कि रविवार सुबह 6 बजे जब हम रामवाटिका में श्रमदान कर रहे थे, उसके बाद लगभग 10.30 बजे जब मैं वापस घर की तरफ जा रहा था, तभी अचानक नायब तहसीलदार नीलेश पटेल का फोन आया कि नगर पालिका की कचरा गाड़ी रेत चोरी के मामले में पकड़ाई है। इस संबंध में मैं थाने पहुंचा तो मामला कुछ और निकला, कि वहां मांगीलाल नाम का कोई ड्राइवर है जो नगर पालिका की ट्राली से रेत चोरी कर लाते समय पकड़ा गया है। मांगीलाल नगर पालिका का दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी है, जो बिना हमारे संज्ञान के नगर पालिका की कचरा एकत्रित करने वाली ट्रेक्टर ट्राली ले गया था। बाकि इसे मेरे द्वारा व्यक्तिगत रूप से काम बताया गया था, रामवाटिका पार्क जो बना हुआ है उसमें सुबह 6 बजे ऑटो से तीन-चार नेट ले जाने को कहा गया था। इस संबंध में वह नेट भी नहीं ले गया और अवैध रूप से ट्रेक्टर ट्राली ले गया। नगर पालिका द्वारा भी उससे जानकारी मांगी जाएगी कि किसके कहने पर उसने बिना अनुमति के ट्रेक्टर ट्राली ले गया था।

पुलिस ने किया रेत चोरी का मामला दर्ज
थाना प्रभारी अजय तिवारी ने बताया कि सुबह लगभग 10 बजे बानापुरा बस स्टेंड के पास में लाल कलर का आयशर ट्रेक्टर चाल रेत भरकर ले जा रहा था। पार्षद पति नरेंद्र रघुवंशी ने उसको रोककर पूछताछ की, क्योंकि उस ट्रेक्टर पर नगर पालिका लिखा था। उसने ड्राइवर से पूछा कि यह नगर पालिका का ट्रेक्टर है, तुम इसमें रेत लेकर कहां जा रहे तो ड्राइवर संतुष्टिपूर्ण जबाव नहीं दे पाया। जिसके बाद नरेंद्र रघुवंशी ने इसकी सूचना दी, और मौके पर पुलिस पहुंची और ट्रेक्टर ट्राली को पुलिस थाने लाया गया। पूछताछ में नगर पालिका के ट्रेक्टर चालक मांगीलाल कौशल संतुष्टिपूर्वक जबाव नहीं दे पाया। जिसके बाद नरेंद्र रघुवंशी की सूचना पर आरोपी ड्राइवर मांगीलाल कौशल पर धारा 379 आईपीसी, 3 सार्वजनिक संपत्ति नुकसान अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी पुलिस हिरासत में है, उससे पूछताछ की जा रही है।


Vikas kumar

Related News