नेपाल के PM उज्जैन में करेंगे बाबा महाकाल के दर्शन, CM शिवराज ने MP आगमन पर फूलों से किया स्वागत

6/2/2023 12:13:09 PM

उज्जैन: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल आज मध्य प्रदेश पहुंचे हैं। वे दो दिवसीय दौरे पर मध्यप्रदेश आए हैं। प्रधानमंत्री पुष्प कमल प्रचंड इससे पहले प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड इंदौर पहुंचे, जहां से उज्जैन के लिए रवाना होंगे। इंदौर एयरपोर्ट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी आगवानी की। इसके बाद वे एयरपोर्ट परिसर से पैदल ही बाहर निकले। इसके बाद वे उज्जैन में बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने के लिए रवाना हुए। पिछले दो दिन से उनके आगमन की तैयारी की जा रही है। बीते दिनों होटल और लॉज में सर्चिंग अभियान भी चलाया गया। शुक्रवार को प्रधानमंत्री के आगमन के चलते इंदौर रोड का यातायात पूरी तरह से प्रभावित रहने वाला है। इसी के साथ अन्य मार्गो की व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है।

PunjabKesari

नेपाल के प्रधानमंत्री इंदौर मार्ग से उज्जैन में प्रवेश करने वाले हैं और एसएसपी आकाश भूरिया के मुताबिक जब उनका आगमन उज्जैन में होगा तब इंदौर रोड पर एक साइड पूरी तरह से बंद रहेगी और दूसरी लेन पर आवागमन जारी रहेगा। कुछ ही देर में वह बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचेंगे, जहां राज्यपाल मंगूभाई पटेल उनका स्वागत करेंगे। वे यहां पहुंचकर महाकाल महालोक का दीदार करेंगे और फिर महाकाल मंदिर पहुंचकर बाबा महाकाल की पूजा अर्चना करेंगे। 

इंदौर रोड पर चलने वाले जितने भी भारी वाहन हैं, उन्हें देवास रोड की और डायवर्ट किया जाएगा। होटल और लॉज में सुरक्षा के चलते चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। महाकाल और देवास गेट थाना क्षेत्र में दो यात्रियों की जानकारी न देने पर होटल पर धारा 188 की कार्रवाई की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News