होलकर महाविद्यालय की नई पहल, छात्रों को मिल रही ये सुविधाएं

1/12/2021 6:15:35 PM

इंदौर(गौरव कंछल): इंदौर के शहर के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान शासकीय होलकर विज्ञान महाविद्यालय में राज्य शासन के आदेशों के बाद 10 जनवरी से ऑफलाइन कक्षाओं की शुरुआत की गई। कक्षाओं के संचालन में महाविद्यालय द्वारा कोरोना गाइडलाइन का विशेष तौर पर पालन किया जा रहा है। वही महाविद्यालय द्वारा महाविद्यालय के छात्रों को एक विशेष सुविधा भी दी जा रही है।

PunjabKesari

होलकर महाविद्यालय के प्रशासकीय अधिकारी डॉक्टर आरसी दीक्षित के अनुसार महाविद्यालय में ऑनलाइन और ऑफलाइन कक्षाएं एक साथ संचालित की जा रही है। यह पहली बार है जब ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही कक्षाओं का संचालन एक साथ किया जा रहा है जो छात्र महाविद्यालय में पहुंच रहे हैं। उन्हें कक्षाओं में बैठाकर पढ़ाया जा रहा है, वही बच्चों को पढ़ाने के दौरान प्रोफेसर द्वारा ऑनलाइन माध्यम से क्लास का संचालन भी किया जा रहा है। ताकि जो छात्र महाविद्यालय नहीं पहुंच सके हैं उन्हें किसी भी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

PunjabKesari

ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन के दौरान प्रोफेसरों द्वारा स्टैंड पर मोबाइल लगाकर ऑनलाइन कक्षाओं का भी संचालन किया जा रहा है। ऐसे में एक ही समय पर दोनों कक्षाओं का संचालन एक साथ किया जा रहा है। इस नवाचार से प्रोफेसर और छात्र दोनों को ही सुविधाएं मिल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News