अब बदला जाएगा नसरूल्लागंज का नाम, केंद्र को भेजा प्रस्ताव, कांग्रेस बोली- सांप्रदायिक एजेंडे को आगे बढ़ा रहे CM

4/26/2022 4:14:17 PM

नसरूल्लागंज: होशंगाबाद जिला, हबीबगंज और पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के बाद अब शिवराज सरकार मध्यप्रदेश नसरुल्लागंज का नाम बदलने की योजना बना रही है। नसरुल्लागंज प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के बुधनी विधानसभा क्षेत्र में आता है। प्रदेश सरकार ने इसके लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है। कांग्रेस ने इस फैसले पर आपत्ति जताई है और सरकार पर सांप्रदायिक एंजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप भी लगाए हैं।
चौहान ने रविवार को भोपाल से करीब 90 किलोमीटर दूर नसरुल्लागंज में एक खेल कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘नसरुल्लागंज का नाम बदलकर भेंरुदा करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है।’’ बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार ने इस साल फरवरी में राज्य के होशंगाबाद शहर का नाम बदलकर नर्मदापुरम और बाबई कस्बे का नाम बदलकर प्रसिद्ध हिंदी कवि और पत्रकार माखनलाल चतुर्वेदी के नाम पर माखन नगर किया है। पिछले साल नवंबर में हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति के नाम पर ‘रानी कमलापति रेलवे स्टेशन’ किया गया था।
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता के के मिश्रा ने सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जताई है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम शिवराज राज्य में शांति भंग करने के लिए सांप्रदायिक एजेंडे को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जब राज्य के मुख्यमंत्री सांप्रदायिक भावनाओं को आगे बढ़ा रहे हैं, तो प्रदेश में शांति कैसे कायम रह सकती है? मुख्यमंत्री को विकास की बात करनी चाहिए, जो प्रदेश में भाजपा के शासनकाल में नहीं हुआ है। कोई नहीं जानता कि स्थानों के नाम बदलने की प्रतियोगिता में राज्य कहां जा रहा है।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News