नाबालिग से गैंगरेप के आरोपियों पर लगा NSA, दसवीं की छात्रा से 5 दोस्तों ने किया रेप

5/10/2024 11:20:52 AM

शहडोल: मध्य प्रदेश पुलिस ने शहडोल जिले में 15 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार में शामिल सभी पांच आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) लगाया है। घटना सोमवार शाम (6 मई) को कोतवाली पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र की है, जब पीड़िता और उसका दोस्त कोचिंग से आ रहे थे। आरोपियों ने उन्हें रोक लिया, पीड़िता के दोस्त को बंधक बना लिया और नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने बुधवार (8 मई) को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की पहचान ऐश्वर्या गुप्ता (36), कैलाश पनिका (29) मोहम्मद अफजल अंसारी (28), साहिल कुरेशी (22) और मोहम्मद समीम (18) के रूप में हुई है।

शहडोल कलेक्टर, तरुण भटनागर ने बताया, "जिले में 6 मई को हुआ अपराध बेहद अमानवीय था। शहडोल पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 376, POCSO अधिनियम और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) एनएसए के तहत कार्रवाई करने का प्रस्ताव जिसके बाद मामले की सुनवाई हुई और पांचों आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाया गया है।'' कलेक्टर ने बताया कि सभी पांच आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

इससे पहले, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) दिनेश चंद्र सागर ने बताया, "दुर्भाग्यपूर्ण घटना सोमवार शाम 6 मई को हुई। नाबालिग पीड़िता अपने दोस्त के साथ कोचिंग क्लास से आ रही थी और उन्हें पांच लोगों ने रोक लिया। आरोपी उन्हें एक जंगली इलाके की ओर ले गए, पीड़िता के दोस्त को बंधक बना लिया और लड़की के साथ दुष्कर्म किया।'' वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। पीड़िता ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई और मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज की गई। सागर ने कहा, एक एसआईटी (विशेष जांच दल) का गठन किया गया और आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू की गई और सभी आरोपी पकड़े गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News