MP News: नर्सिंग स्कैम, नीट पेपर लीक सहित अन्य परीक्षाओं में कथित धांधली के विरोध में भोपाल में एनएसयूआई ने किया उग्र प्रदर्शन

Monday, Jul 15, 2024-07:58 PM (IST)

भोपाल। (विनीत पाठक): नर्सिंग स्कैम, NEET पेपर लीक सहित अन्य परीक्षाओं में हुई धांधली के विरोध में राजधानी भोपाल में NSUI ने उग्र प्रदर्शन किया। सीएम हाउस घेरने निकले कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वाटर कैनन चलाई। अश्रुगैस के गोले भी छोड़े गए हैं। इस मौके पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने कहा कि जब तक नर्सिंग घोटाले के आरोपियों को सजा नहीं होती तब तक लगातार एनएसयूआई सड़कों पर इसी तरह प्रदर्शन करती रहेगी। एनएसयूआई के प्रदर्शन में प्रदेश भर के कार्यकर्ता बड़ी तादात में भोपाल पहुँचे थे। 

PunjabKesari
इस दौरान भीड़ को रोकने पुलिस ने भारी बंदोबस्त भी किए। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए प्रदेश काँग्रेस कार्यालय से 200 मीटर दूर ही थ्री लेयर बेरिकेटिंग की हुई थी। जब एनएसयूआई कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे के नेतृत्व में सीएम हाउस की तरफ बढ़ने के लिए बेरिकेट्स पर चढ़ने लगे तो पुलिस ने वॉटर कैनन और आँसू गैस के गोले छोड़े। साथ ही लाठीचार्ज भी किया। 

PunjabKesari
पुलिस के बल प्रयोग में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे समेत सैकड़ों कार्यकर्ता घायल हो गए। एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष को गम्भीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी समेत सैकड़ो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मौके पर जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश और देश भर के छात्रों के साथ सरकार जो अन्याय कर रही है ,उन छात्रों को न्याय दिलाने कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार सड़कों पर संघर्ष करता रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News