B पॉजिटिव की जगह नवजात को चढ़ा दिया O पॉजिटिव ब्लड...मेडिकल कॉलेज अस्पताल की बड़ी लापरवाही

9/22/2022 1:49:54 PM

अंबिकापुर/सरगुजा(प्रशांत कुमार यादव): सरगुजा संभाग के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लापरवाही का बड़ा मामला देखने को मिला। जहां एक नवजात को गलत ग्रुप का ब्लड चढ़ा दिया। इससे बच्चे की हालत सुधरने की बजाय बिगड़ गई। मामला सामने आने के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए। वहीं मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक ने लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की बात कही है।

PunjabKesari

दरअसल सरगुजा संभाग के 100 बिस्तर मातृ एवं शिशु अस्पताल अंबिकापुर में बलरामपुर जिले के बरियो भेशकि गांव से एक परिवार डिलेवरी के लिए करवाने आया हुआ था। इधर 12 सितंबर को डिलीवरी के बाद बच्चे को  एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया। जहां बच्चा कमजोर होने पर डॉक्टर ने ब्लड चढ़ाने के लिए परिजनों से कहा गया। जिसके बाद परिजनों ने ओ पॉजिटिव ब्लड की व्यवस्था की और ब्लड बच्चे को चढ़ा दिया गया।

PunjabKesari

वही दूसरे दिन और ब्लड की आवश्यकता पड़ने पर परिजनों को एक बार फिर ब्लड पर्ची देकर ब्लड लाने को कहा गया। लेकिन जब पर्ची में परिजनों ने बी पॉजिटिव देखा तो घबरा गए। जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही करने का आरोप लगाया। इधर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक लखन सिंह को जानकारी लगी तो तत्काल 3 सदस्य टीम बनाकर मामले की 3 दिन में रिपोर्ट सौंपने को कहा है और वही दोषी पाए जाने पर कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की बात भी कही है। मेडिकल कॉलेज अधीक्षक ने बताया कि बच्चे की हालत अभी स्थिर है। किसी भी तरह से परिवार को घबराने की जरूरत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News