शिवपुरी में जमीनी विवाद पर गोली मारकर की हत्या, आरोपियों ने पहले पैरों में गोली मारी फिर कुल्हाड़ी से काटी गर्दन

10/3/2022 2:17:02 PM

शिवपुरी (भूपेंद्र शर्मा): शिवपुरी के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम कछौआ में हत्या का मामला सामने आया है। बीती रात माता की झांकी देख लौट रहे 48 साल के युवक की 12  हमलावरों ने कुल्हाड़ी और गोली मारकर हत्या कर दी। मौके पर पहुंची पिछोर थाना पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पिछोर थाना क्षेत्र के गांव कछौआ का रहने वाला 48 साल अच्छेलाल रजक गांव में माता की झांकी देखकर अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में कुअंरराज के घर के पास 12 से ज्यादा हमलावरों ने अच्छेलाल को घेर लिया और पहले उसकी जमकर लाठियों और डंडों से मारपीट की। उसके बाद दोनों पैरों में गोली मार दी। हमलावर इतने पर ही नहीं रुके हमलावरों ने अच्छेलाल के सिर में कुल्हाड़ी भी मार दी। जिससे अच्छेलाल की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना मिलते ही परिजन मौके पहुंचे, जहां से घायल अच्छेलाल को पिछोर के स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने अच्छेलाल को मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार अच्छेलाल रजक उचित मूल्य की दुकान पर सेल्समैन का काम करता था। अच्छेलाल रजक का जमीनी विवाद, पाल-लोधी समाज से चल रहा था। बताया गया कि अच्छेलाल की हत्या जमीनी विवाद को लेकर हुई है। हाल ही विवादित जमीन का बंटवारा न्याय प्रक्रिया के तहत हुआ था। इसी बात से नाराज होकर पाल-लोधी समाज के लोगों ने अच्छेलाल को घेरकर मौत के घाट उतार दिया।

पिछोर थाना पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पिछोर एसडीओपी दीपक सिंह ने कहा कि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और 3 आरोपियों को राउंडअप करके तीनों से पूछताछ जारी है।

बताया जा रहा है कि मृतक के लड़के ने पाल समाज के आरोपियों में से किसी की लड़की का फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी। सोशल साइट पर पड़े इस फोटो की जानकारी जब लड़की के परिजनों को लगी, तो इसमें मृतक के बेटे का नाम सामने आया और इस संबंध में 2 दिन पहले गांव में पाल-रजक समाज के लोगों को लेकर लड़की के परिजनों ने एक पंचायत भी बुलाई। लेकिन मामला नहीं सुलझा। इस घटना से ग्राम में सन्नाटा पसरा हुआ है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News