CM शिवराज की बड़ी घोषणा, अनाथ बच्चियों को भी मिलेगा लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ

12/9/2021 12:59:35 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने प्रदेश की अनाथ बच्चियों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ राज्य में अनाथ बच्चियों को भी मिलेगा। सीएम ने कहा कि अनाथ बच्चियों के जीवन को सुखद बनाने की दिशा में यह फैसला लिया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महिला एवं बाल विकास विभाग की लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, अनाथ बालिकाओं को लाडली लक्ष्मी योजना में जोड़ा जाए, ताकि इन बालिकाओं को भी सरकार की इस योजना का लाभ मिल सके। इसके साथ ही राज्य, जिला, ब्लॉक, ग्राम पंचायत स्तर पर लाडली लक्ष्मी दिवस का आयोजन किया जाये। अधिकारियों को निर्देश देते हुए सीएम ने कहा कि ग्राम पंचायतों एवं ग्रामों को लाडली लक्ष्मी फ्रेंडली घोषित करने के मापदंड तय कर लिये जायें।
कॉलेज में प्रवेश लेने पर मिलेंगे 25 हजार रुपए
शिक्षा के क्षेत्र में बच्चियों का भविष्य उज्जवल करने के लिए सीएम ने कई और बड़ी घोषणाएं की। इनमें 18 वर्ष के ऊपर की लाडली लक्ष्मी को ड्राइविंग लाइसेंस जारी करना। बच्चियों के शासकीय-अशासकीय मेडिकल, इंजीनियरिंग, आईआईटी, आईआईएम में प्रवेश पर सरकार द्वारा पढ़ाई का खर्च उठाना। कॉलेज में प्रवेश लेने के लिए 25 हजार रुपए की सहायता राशि देना आदि शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News