कोरोना इफेक्ट: MP में चार हजार कैदियों की पैरोल अवधि 60 और दिनों के लिए बढ़ाई गई

11/24/2020 6:38:47 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में कोरोना को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शिवराज सरकार ने लगभग चार हजार कैदियों की पैरोल अवधि को 60 और दिन के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया है। गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वर्तमान में राज्य में लगभग चार हजार कैदी पैरोल पर जेलों से बाहर हैं। सरकार ने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर इन कैदियों की पैरोल अवधि अगले 60 दिन बढ़ाने का फैसला किया है।

PunjabKesari

मंगलवार को मीडिया से चर्चा करते हुए गृहमंत्री ने बताया कि राज्य में बीते दो दिन रविवार और सोमवार को कोरोना वायरस के 1,798 और 1,701 नये मामले आये हैं जबकि प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 1,94,75 पर पहुंच गई है। इसे देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने उन कैदियों को सजा खत्म होने से पहले जेल से रिहा किया है जिनका व्यवहार अच्छा है और एक वादे के साथ उन्हें पैरोल पर अस्थायी और स्थायी तौर छोड़ा जा रहा है।

PunjabKesari

गृहमंत्री ने बताया कि यह निर्णय कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर लिया गया है जिसमें जेलों में कैदियों की तादाद कम करने के लिये कहा गया है। बता दें कि मध्य प्रदेश की कुल 125 जिलों में बंद कुल 43,000 कैदियों में से चार हजार कैदियों को पैरोल पर रिहा किया गया था जबकि तीन हजार कैदियों को अंतरिम जमानत पर रिहा किया गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News