बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार का विरोध, गुना में रैली निकालकर हिंदू समाज ने किया विरोध प्रदर्शन

Saturday, Aug 10, 2024-07:41 PM (IST)

गुना। (मिसबाह नूर): भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में निर्वाचित सरकार को अपदस्थ करने के बाद हिंदुओं पर किए जा रहे अत्याचार के विरोध में गुना के हिंदू समाज ने विरोध प्रदर्शन किया। समस्त हिंदू समाज की ओर से किए गए प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया है, जिसमें केंद्र सरकार से बांग्लादेश में हिंदुओं अल्पसंख्यकों की सुरक्षा व उनके मानव अधिकार की रक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की गई है।

PunjabKesariबांग्लादेश मुद्दे पर समस्त हिंदू समाज की ओर से सबसे पहले शास्त्री पार्क के बाहर एकत्रीकरण हुआ, जिसमें सभी जातियों एवं समाजो के प्रतिनिधि शामिल हुए। इसके बाद समाज के प्रतिनिधियों ने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए इस बात को लेकर चिंता जाहिर की है कि जब बांग्लादेश में आंदोलनकारियों का उद्देश्य सरकार को अपदस्थ कर पूरा हो गया था तो फिर हिंदुओं को निशाना क्यों बनाया जा रहा है।

PunjabKesari इसके बाद लोगों ने एक रैली शहर के प्रमुख मार्गों से निकाली, जो कलेक्ट्रेट पहुंची। यहां हिंदू समाज के प्रतिनिधियों की अगुवाई में सैकड़ों लोगों द्वारा राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें बांग्लादेश के हिंदुओं की रक्षा करने के साथ ही देश में अलगाववाद को बढ़ावा देने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग उठाई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News