dispute of bhojshala: भोजशाला विवाद को लेकर इंदौर हाईकोर्ट में दायर हुआ याचिका

5/11/2022 7:10:33 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के धार भोजशाला का विवाद एक बार फिर सामने आ गया है। पहले से ही इंदौर हाई कोर्ट में 3 याचिकाएं धार भोजशाला को लेकर पेंडिंग है। इसी बीच एक नई याचिका लगाई गई है। जिसमें सुनवाई करते हुए कोर्ट द्वारा नोटिस भी जारी किए गए हैं। हाईकोर्ट की इंदौर बेंच में धार भोजशाला को लेकर दायर की गई याचिका में कहा गया है कि मां सरस्वती की प्रतिमा फिर से स्थापित की जाए और स्थान की पूरी वीडियोग्राफी व कलर फोटोग्राफी की जाए।

PunjabKesari

नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग

सालों से चले आ रहे भोजशाला विवाद में हिंदू पक्ष ने वकील हरिशंकर जैन के जरिए याचिका दायर कर पूरा परिसर हिंदुओं को देने की मांग की और नमाज पढ़ने से रोकने की अपील की है। याचिका Hindu Front for Justice की अध्यक्ष रंजना अग्निहोत्री व कुलदीप तिवारी मोहित गर्ग, आशीष गोयल, सुनील सारस्वत, रोहित खंडेलवाल ने दाखिल की है।  

PunjabKesari

प्रतिवादियों को जारी हुए नोटिस

जस्टिस विवेक रोशिया और जस्टिस अमरनाथ द्वारा याचिका स्वीकृत करते हुए सभी प्रतिवादियों भारत सरकार, पुरातत्व विभाग व भोजशाला समिति, कमाल मौला सोसायटी को नोटिस जारी किया है। याचिका में भोजशाला की 33 फोटो दाखिल की गई हैं। जिसमें देवी-देवताओं के चित्र व संस्कृत के श्लोक लिखे हुए हैं। याचिका में मां वाग्देवी की प्रतिमा लंदन स्थित संग्रहालय से वापस लाने की मांग भी की गई है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News