ग्राम पंचायत बारोल पठर्रा के सैकड़ों ग्रामीणों की समस्या का हुआ निराकरण, सीइओ ने मौके पर निपटाएं मामले

2/27/2022 1:33:32 PM

डबरा (भरत रावत): ग्राम बारोल पठर्रा के सैकड़ों ग्रामीणों अपनी समस्या लेकर जन समस्या निवारण शिविर पहुंचे थे। जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी ने ग्रामीणों की समस्या के निराकरण के लिए खुद ही बरौल पठर्रा पहुंच गए। जिला पंचायत सीईओ ने बैठक में मौजूद आरआई, पटवारी और पंचायत सचिव को निर्देश दिए कि समय रहते ग्रामीणों की सभी समस्याएं सुनी जाए और उसके बाद उनका निराकरण किया जाए।  

पंचायत सचिव के खिलाफ जांच के निर्देश 

इस दौरान कुछ ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया गया। वहीं ग्रामीणों ने पंचायत सचिव पर काम में लापरवाही बरतने पर जिला पंचायत सीईओ ने विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं। जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी ने बताया कि कल डबरा में आयोजित सुशासन शिविर में ग्राम पंचायत बरौल पठर्रा के दर्जनों ग्रामीण शिकायत लेकर पहुंचे थे। 

आवास की समस्या को लेकर सुनवाई हुई 

उन्हीं की समस्याओं का निराकरण करने मैं ग्राम पंचायत में आया हूं। यहां के ग्रामीणों की समस्या अधिकांश आवास को लेकर थी। जिसकी जांच करने पर पाया गया कि 4 लोगों के नाम आवास सूची में पहले से जुड़े हैं। अन्य 10-12 लोगों के नाम आवास पात्रता होने के बाद भी नहीं थे। उनके नाम आवास की बेटिंग सूची में जोड़ लिया गए हैं। जैसे ही आवास का पोर्टल खुलेगा, उनके भी नाम पोर्टल पर डाल दिए जाएंगें। वहीं मौके पर ही ग्रामीणों ने पंचायत सचिव को लेकर अपनी नाराजगी जताई।  

काम प्रभावित ना हो इसलिए नहीं किया निंलबित: सीईओ  

सीईओ ने बताया कि पंचायत सचिव के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश दे दिए हैं। पंचायत सचिव को निलंबित इसलिए नहीं किया गया क्योंकि पंचायत में रोजगार सहायक नियुक्त नहीं है। यदि इन हालातों में पंचायत सचिव को निलंबित करते हैं, तो पंचायत के काम प्रभावित होंगे। इसलिए पंचायत सचिव के खिलाफ विभागीय जांच होगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News