मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान ने किया द्विअर्थी ट्वीट, कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत

9/26/2020 9:42:38 PM

भोपाल, 26 सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश, बिहार और कर्नाटक सहित देश में कई जगहों पर होने वाले चुनाव के मद्देनज़र शनिवार को हिन्दी में कथित ‘द्विअर्थी’ ट्वीट करते हुए लिखा कि कोरोना वायरस के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए ‘हाथ’ को पूरी तरह ‘सेनिटाइज’ कर साफ कर देना है।

चौहान के इस ट्वीट के खिलाफ विपक्षी दल कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। मालूम हो कि कांग्रेस का चुनाव चिह्न हाथ का पंजा है।

चौहान ने शनिवार को दो अर्थो वाला ट्वीट किया, ‘‘मेरे प्रिय दोस्तों! मध्यप्रदेश, बिहार, कर्नाटक सहित देश भर में कई जगह चुनाव होने वाले है। हमें कोरोना काल को देखते हुए चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का पूरा ध्यान रखना है। ‘हाथ’ पूरी तरह ‘सेनिटाइज’ कर ‘साफ’ कर देना है।’’
चौहान के ट्वीट पर नाराज़गी जताते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने ट्वीट के अंतिम वाक्य पर अपनी शिकायत चुनाव आयोग के मध्यप्रदेश कार्यालय में की है।

उन्होंने चुनाव आयोग में यह भी शिकायत की कि मुख्यमंत्री द्वारा अपने ट्वीट में गलत तरीके से चुनाव आयोग के नाम का इस्तेमाल किया है।
धनोपिया ने कहा कि चुनाव आयोग को चौहान के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करना चाहिये।
मालूम हो मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं। हालांकि, चुनाव आयोग ने उप चुनाव का कार्यक्रम फिलहाल घोषित नहीं किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News