स्मृति ईरानी एवं हेमा मालिनी पर टिप्पणी कों लेकर चुनाव आयोग से कांग्रेस की शिकायत

10/22/2021 9:43:36 AM

भोपाल, 21 अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्य प्रदेश इकाई ने कांग्रेस नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव द्वारा खंडवा लोकसभा उपचुनाव में एक सभा के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एवं बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी पर कथित अशोभनीय टिप्पणी करने के लिए बृहस्पतिवार को चुनाव आयोग से उनकी शिकायत की और उनके खिलाफ आचारसंहिता के उल्लंघन की कार्रवाई करने की मांग की।

मालूम हो कि खंडवा लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी राजनायण सिंह की मौजूदगी में उनके चुनाव प्रचार के दौरान खंडवा में एक दिन पहले एक सभा में यादव ने स्मृति ईरानी को ''डोकरी'' बता दिया था। निमाड़ी भाषा में डोकरी का मतलब बूढ़ी औरत होता है। यही नहीं, उन्होंने हेमा मालिनी पर भी अशोभनीय टिप्पणी की। उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस सरकार में लोगों को महंगाई डायन लगती थी, इस सरकार में महंगाई हेमा मालिनी बन गई है।
इस टिप्पणी के एक दिन बाद भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल बृहस्पतिवार को पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं चुनाव प्रबंध समिति की सदस्य सीमा सिंह के नेतृत्व में यहां चुनाव आयोग पहुंचा और यादव के खिलाफ शिकायत करते हुए उन पर आचारसंहिता के उल्लंघन की कार्रवाई किये जाने की मांग की।
मध्य प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत में कहा है कि यादव ने खंडवा लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की मौजूदगी में एक सभा के दौरान स्मृति ईरानी एवं हेमा मालिनी पर अशोभनीय टिप्पणी कर आधारहीन आरोप लगाए हैं, जो आदर्श आचारसंहिता का उल्लंघन है।
उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मांग की है कि यादव एवं कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी राजनारायण सिंह पर आदर्श आचारसंहिता के उल्लंघन की कार्रवाई की जाये। साथ ही इन दोनों को खंडवा निर्वाचन क्षेत्र में सभा करने से प्रतिबंधित किया जाये।
खंडवा लोकसभा सीट पर 30 अक्टूबर को मतदान होना है। इस सीट पर भाजपा ने ज्ञानेश्वर पाटिल को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव करना पड़ रहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News