कोविड-19 की वजह से जान गंवाने वाले पुलिस अधिकारी की बेटी को मिली उप निरीक्षक पद पर नियुक्ति

5/9/2020 8:01:39 PM

भोपाल, नौ मई (भाषा) मध्यप्रदेश सरकार ने एक पुलिस अधिकारी की 23 वर्षीय बेटी को पुलिस में उप निरीक्षक के पद पर नियुक्त किया है। इस पुलिस अधिकारी की पिछले माह कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गयी थी।
उज्जैन के नीलगंगा पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक यशवंत पाल (59) कोरोना वायरस प्रभावित इलाकों में ड्यूटी के दौरान कोविड-19 से संक्रमित हो गए और बाद में इन्दौर में निजी अस्पताल में इलाज के दौरान पिछले माह उनका निधन हो गया।
जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि प्रदेश के गृह तथा लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने उज्जैन की फाल्गुनी पाल से वीडियो कॉलिंग द्वारा बात कर सब इंस्पेक्टर बनने पर शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार गृह विभाग द्वारा उन्हें सब इंस्पेक्टर के पद पर अनुकंपा नियुक्ति दी गई है। अगले सप्ताह वह अपने कर्तव्य पर उपस्थित होकर अपने परिवार की जिम्मेदारी के साथ समाज, प्रदेश वासियों की सेवा और विभागीय दायित्वों के साथ जिम्मेदारियों का निर्वाहन प्रारंभ कर सकती हैं।
मिश्रा ने बताया कि कोविड-19 के संकट काल में उज्जैन के नीलगंगा थाने में पदस्थ रहे थाना प्रभारी यशवंत पाल अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए शहीद हो गए। मुख्यमंत्री चौहान के निर्देशानुसार उनकी पुत्री फाल्गुनी पाल को अनुकंपा नियुक्ति दी गई है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News