रतलाम की संस्था ने एमवाय हॉस्पिटल में दान किया 260 यूनिट ब्लड, डेंगू मरीजों को मिलेगी राहत

10/14/2021 7:25:45 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंसान की क्या बिसात के कोई इंसान किसी की जान बचाए लेकिन भगवान इंसान से कई काम ऐसे करवा लेते है जिससे कइयों की जिंगदी के बुझते दीपक को सहारा मिलता है। कुछ ऐसे ही काम प्रदेश में कई संस्थाए कर रही ऐसे में शहरों में रक्तदान की संस्था चलाने वाले लोग भी अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए सामने आ रही खून की कमी को पूरा करने का एक सार्थक प्रयास करते हुए जमा किए हर खून को सही व्यक्ति तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। गुरुवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ और रतलाम की एक रक्तदान संस्था ने 260 यूनिट ब्लड एमए अस्पताल को सौंपा और अब दान किया खून शहर के एमआई अस्पताल ब्लड बैंक के जरिए कई लोगों की मदद करेगा।

PunjabKesari

रतलाम की मानव सेवा समिति (रक्त केंद्र) के अध्यक्ष मोहनलाल पाटीदार मुरलीवाला और क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप सदस्य व पूर्व ब्लड बैंक प्रभारी गोविंद काकाणी, सौरभ काकाणी की टीम आज 260 यूनिट रक्त इंदौर के एम वाय हॉस्पिटल स्थित ब्लड बैंक को सौपीं और दिया गया ब्लड एम वाय में भर्ती ट्रामा, कैजुअल्टी गर्भवती महिलाएं और अन्य जरूरतमंदों को दिया जाएगा। आपको बता दें कि ऐसी स्थिति में जब खून की कमी लगातार सामने आ रही है। रतलाम से मिली मदद मरीजों के लिए एक बड़ी राहत रक्त के रूप में सामने आई है। एम वाय अधीक्षक डॉक्टर पीएस ठाकुर ने मिले ब्लड के रतलाम से आने की विधि के बारे में बताया वहीं सेवा समिति द्वारा एम वाय अस्पताल को मिले ब्लड को लेकर ब्लड बैंक के प्रभारी डॉक्टर अशोक यादव ने कहा कि रोजाना एम वाय अस्पताल में 150 से 200 लोग ऐसे आते है जिन्हें रक्त की कमी होती है। ऐसे लोगों को आया हुआ रक्त हम विधिवत देने का काम करेंगे।

PunjabKesari
कुलमिलाकर एक्सचेंज प्रोग्रम के तहत रतलाम सेवा समिति ने अपना काम सो प्रतिशत कर दिया है अब इस मिले हुए रक्तदान को सही और जरूरतमंद तक पहुंचाने का ज़िम्मा एम वाय अस्पताल का है और उम्मीद की जा सकती है कि सही व्यक्ति को सही समय अस्पताल प्रबंधन रक्त देकर उसकी जिंदगी बचाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

static