खराब प्रदर्शन के बाद समाजवादी पार्टी की MP इकाई भंग, अखिलेश यादव ने लिया फैसला

1/24/2019 8:49:33 AM

भोपाल: समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मध्यप्रदेश में पार्टी की राज्य ईकाई भंग कर दी है।  मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के चलते यह फैसला लिया गया है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के नाम से पार्टी की ओर से जारी एक लेटर में जिक्र है कि 'समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी प्रदेश अध्यक्ष गौरी सिंह यादव सहित तत्काल प्रभाव से भंग की जाती है।'

 

PunjabKesari

 

दरअसल, मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा था। पार्टी मात्र एक ही सीट जीत पाई थी। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने बसपा के साथ मिलकर प्रेस कांफ्रेंस कर मध्यप्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया था।

PunjabKesari
 

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि तीन राज्यों में विधानसभा चुनावों के​परिणाम का वह स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि समाजवादी पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन हम मध्यप्रदेश की जनता का आभार व्यक्त करते हैं।

जिन्होंने हम पर विश्वास जताया। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों में से कांग्रेस को 114 सीटें, बीजेपी को 109, बसपा को दो, सपा को एक और अन्य को चार सीटें मिली है।  सपा ने 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News